IND vs SA: इस टी-20 सीरीज में भारत को मिले 4 नए सितारे, एक बनेगा भारत का अगला कप्तान, टी-20 विश्व कप में मचाएगा धमाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज समाप्त हो चुकी हैं, लेकिन यह श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर जाकर रुक गया। क्योंकि इस सीरीज का अंतिम मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया। इस टी-20 सीरीज में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उनकी खूब चर्चा हुई है।

भारतीय टीम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत की तरफ से कप्तानी कर रहे थे, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक अच्छी कप्तानी करने में सफल नहीं रहे हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबका दिल जीता है तो चलिए अब हम उन 4 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो भारत को इस श्रृंखला में मिले हैं।

4. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल इससे पहले भी भारतीय टीम के लिए कई मैच खेल चुके हैं, लेकिन इस श्रृंखला में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। इसी वजह से अब उम्मीद की जा रही है कि उन्हें टी-20 विश्व कप में अवश्य मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस श्रृंखला में हर्षल सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं।

3. आवेश खान

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने भी इस सीरीज के एक मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी और उस दौरान वो चार विकेट झटके थे। जिस वजह से अब यह तय हो गया है कि आवेश इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से खेलते दिखेंगे। लेकिन इस के लिए उन्हें आगे के कुछ मैचों में भी अच्छी प्रदर्शन करना होगा।

2. दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पिछले काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें जैसे ही मौका मिला, उसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इस वजह से अब यह साफ़ हो चुका है कि टी-20 विश्व कप में कार्तिक भारत की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

1. ईशान किशन

आईपीएल 2022 में ईशान किशन अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे, इस वजह से लोगो के मन में सवाल उठ रहा था कि वो विश्व कप खेलेंगे या नहीं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ईशान किशन अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है, क्योंकि उस दौरान उन्होंने सबसे अधिक रन बनाए हैं। ईशान किशन टीम इंडिया के लिए अंडर-19 टीम की कप्तानी की कर चुके हैं, इस वजह से आगे चलकर वो भारत का भी प्रतिनिधत्व कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.