IND vs SA: तीसरे टी-20 में जीत के बाद भी इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को टीम से होना पड़ेगा बाहर, किसी को नहीं मिलेगा मौका

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, इसी वजह से उस दौरान उन्हें 48 रनों के बड़े अंतर से जीत नसीब हुई है। उस जीत के साथ टीम इंडिया अभी भी इस सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है। अगर भारतीय टीम को इस श्रृंखला पर कब्ज़ा ज़माना है तो उन्हें आगे के बचे दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा।

भारतीय टीम

इस टी-20 श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों के दौरान टीम इंडिया बहुत ज्यादा ख़राब प्रदर्शन किया था, लेकिन तीसरे मुकाबले में भारत के सामने मेहमान टीम अपना जलवा दिखाने में सफल नहीं हुई थी। क्योंकि उस दौरान कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन फिर भी टीम इंडिया के पास फिलहाल कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जिन्हें आगे भारत की तरफ से प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सकता है।

1. आवेश खान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में अभी तक भारतीय टीम तीन टी-20 मैच खेली है और उस दौरान आवेश खान को सभी मुकाबलों में खेलने का मौका मिला है। लेकिन उस दौरान वो एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं हुए हैं। इस वजह से आगे के मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

2. अक्षर पटेल

इस टी-20 सीरीज में अक्षर पटेल भी अभी तक कुछ ख़ास कमाल दिखाने में सफल नहीं हुए हैं। पिछले मैच में उन्होंने ठीक-ठाक गेंदबाजी जरुर की थी, लेकिन इस श्रृंखला के बाद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका शायद ही मिलेगा, क्योंकि उसके बाद टीम इंडिया में रविन्द्र जडेजा की वापसी हो जाएगी।

3. ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ भी इस टी-20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों के दौरान अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हुए थे। लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक अवश्य लगाया था, लेकिन फिर भी आगे चलकर उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिलेगा। क्योंकि इस श्रृंखला के बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.