IND vs SA : ऋषभ पंत की इन 3 बेवकूफी की वजह से भारत को मिला हार, एक की वजह से सब हैरान है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन पहले ही मैच में यह साबित हो गया कि वो भारत के लिए अच्छी कप्तानी करने के लायक खिलाड़ी नहीं है, क्योंकि उस दौरान पंत को कई गलत फैसले लेते हुए देखा गया है।

ऋषभ पंत और भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। उस दौरान भारत के कप्तान ऋषभ पंत अपने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल करने में सफल नहीं रहे, जिस वजह से सोशल मीडिया पर फैंस पंत को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

1. पावरप्ले में चहल से गेंदबाजी करवाना

भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में पावरप्ले के दौरान चौथा ओवर गेंदबाजी करने के लिए युजवेंद्र चहल को भेजा। उस दौरान मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने चहल को 16 रन जड़ दिए और यह ऋषभ पंत के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुई। वैसे भी चहल पावरप्ले के दौरान ना के बराबर गेंदबाजी करते हैं।

2. चहल से सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करवाना

उस मैच में युजवेंद्र चहल के पहले ओवर में 16 रन पड़ गए। उसके बाद दूसरे ओवर में भी 10 रन खर्च कर दिए, जिस वजह से ऋषभ पंत ने बीच के ओवर में उनसे गेंदबाजी करवाना बंद कर दिया। हम सब जानते हैं कि चहल हमेशा बीच के ओवेरों में ही गेंदबाजी करते हैं। इस मुकाबले में चहल को सिर्फ 2.1 ओवर की गेंदबाजी करने का मौका मिला, जिसमे उन्होंने 26 रन लुटा दिए।

3. हार्दिक से दोबारा गेंदबाजी न करवाना

इस मैच में ऋषभ पंत ने पावरप्ले के दौरान पांचवा ओवर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करने के लिए भेजा। उस दौरान ड्वेन प्रीटोरियस ने हार्दिक को तीन छक्के की मदद से 18 रन जड़ दिए, जिस वजह से पंत ने हार्दिक को दोबारा गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया। अगर बीच में हार्दिक को एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिलता तो कुछ भी हो सकता था। लेकिन ऋषभ पंत ने हार्दिक से गेंदबाजी करवाना बेहतर नहीं समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.