IND vs SA: द्रविड़ और पंत को भारतीय टीम के इन 3 कमियों पर देना होगा ध्यान, वरना भारत के हाथ से निकल जाएगा यह सीरीज

ऋषभ पंत इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत के लिए कप्तानी कर रहे हैं। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जहां पर मेहमान टीम ने भारत को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। इस वजह से साउथ अफ्रीका की टीम इस सीरीज में फ़िलहाल 1-0 से आगे चल रही है।

राहुल द्रविड़ और ऋषभ पंत

इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कई गलतियां करते हुए देखा गया, जिस वजह से वह मैच दक्षिण अफ्रीका की टीम आसानी से जीतने में सफल रही। आज हम टीम इंडिया के उन 3 गलतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिस पर कोच राहुल द्रविड़ और ऋषभ पंत ध्यान नहीं देते हैं तो यह श्रृंखला भारत के हाथ से निकल जाएगा।

1. फील्डिंग में करना होगा सुधार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों को बहुत खराब फील्डिंग करते हुए देखा गया। उस दौरान श्रेयस अय्यर ने रस्सी वैन डेर ड्यूसेन का कैच छोड़ दिया, जिस वजह से उसके बाद वह मैच मेहमान टीम की तरफ मुड़ गया। यदि आगे के मैचों में भी टीम इंडिया के खिलाड़ी ऐसी फील्डिंग करते हैं तो यह सीरीज साउथ अफ्रीका की टीम जीत जाएगी।

2. गेंदबाजों को दिखाना होगा अपना जलवा

आपने देखा होगा कि पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए थे, जिस वजह से उस दौरान 211 रन बनाने के बावजूद भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अगर यह सीरीज इंडिया को जीतना है तो उन्हें आगे के मैचों में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

3. पावरप्ले में दोनों छोड़ से बनाने होंगे रन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में पावरप्ले के दौरान ईशान किशन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना विकेट गंवा दिया। अगर उस दौरान ऋतुराज भी एक छोड़ दे बड़े शॉट्स खेलते तो पावरप्ले के दौरान टीम इंडिया ज्यादा रन बना सकती थी। यदि भारत को आगे के मैच जीतने है तो उन्हें पावरप्ले का पूरा लाभ उठाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.