IND vs SA : टी-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारत को दी चेतावनी, बताया इस बार भारत क्यों हार सकता है?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज 9 जून से शुरू होने वाली है, लेकिन उससे पहले साउथ अफ्रीका के सभी खिलाड़ी भारत पहुंच गए हैं। वहीं जो खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेल रहे थे वो पहले से भारत में मौजूद है। इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जा जाएगा।

टेम्बा बावुमा

इस बार भारतीय टीम में कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी शामिल नहीं है, जिसमे कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम है। क्योंकि चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों को आराम दया है। इस वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले 5 मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भरी हुंकार

साल 2015 और 2019 के बाद तीसरी बार भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेलने जा रही है। लेकिन उससे पहले मेहमान टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने द क्रिकेट मंथली के हवाले से कहा कि “निश्चित रूप से यह श्रृंखला बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद के बाद हम पहली बार एक साथ खेलेंगे। मुझे लगता है कि एक साथ रहने का अनुभव हम अपने आपको अधिक बेहतर चीजों को याद दिलाते हैं और वो हमने किया। हम क्रिकेट किस तरह खेलते हैं और नए-नए खिलाड़ियों मौका देते हैं जो टीम में अंदर मौजूद है।”

टेम्बा बावुमा ने आगे कहा कि “जब हम पिछले प्रदर्शन से बेहतर हो सकते हैं तो फिर हम कुछ भी हासिल कर सकते हैं। लेकिन फिर भी हमें कुछ चीजों में सुधार करने की आवश्यकता है। जब मैं अपनी टीम की गेंदबाजी आक्रमण को देखता हूं तब मुझे उसमे कोई कमी नजर नहीं आती है, लेकिन बल्लेबाजी में अभी भी सुधार की आवश्यकता है।”

आगे बात करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा कि “आईपीएल में हमारे कुछ खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन किया है, जिस वजह से हमें अच्छ लग रहा है। रबाडा फिलहाल मलिंगा के सबसे तेज 100 विकेट लेने की राह पर है और यह हमारे लिए गर्व की बात है। एडेन मार्करम और मार्को जानसेन ने भी बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.