IND vs SA: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से कप्तान ऋषभ पंत को बनना पड़ रहा विलेन, भारत के लिए तीनो बन चुका है बोझ, जल्द होगा टीम से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 टी-20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है, जिस वजह से टीम इंडिया को शुरुआती दोनों मैचों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है। भारत की इस हार के बाद फैंस कप्तान ऋषभ पंत से बहुत ज्यादा दुखी है, क्योंकि लोगों का मानना है कि उन्होंने इस श्रृंखला में अभी तक अच्छी कप्तानी नहीं की है।

ऋषभ पंत और भारतीय टीम

इस टी-20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में भारत को जिस तरह हार मिली है, उसकी वजह से लोग ऋषभ पंत को विलेन समझने लगे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि पंत को विलेन बनाने में कई भारतीय खिलाड़ियों का हाथ है तो चलिए आज हम ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिसकी वजह से ऋषभ पंत आज टीम इंडिया का विलेन बन चुका है।

1. युजवेंद्र चहल

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे इस टी-20 श्रृंखला में उम्मीद के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। इस सीरीज में चहल अभी तक 6.1 ओवर में 75 रन लुटा दिए हैं और उस दौरान उन्हें सिर्फ एक विकेट हाथ लगी है। इसी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है।

2. अक्षर पटेल

ऋषभ पंत ने इस श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों में अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दिया है, लेकिन वो अच्छी गेंदबाजी या बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हुए हैं। इस सीरीज में अक्षर पटेल 5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 59 रन खर्च किए हैं और उन्हें सिर्फ एक विकेट हाथ लगी है।

3. ऋतुराज गायकवाड़

युवा भारतीय ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में शुरुआती दोनों मैचों के दौरान अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। फैंस उनसे उम्मीद कर रहे थे कि वो अच्छी पारियां खेलेंगे, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए हैं। जिस वजह से टीम इंडिया को शुरुआती दोनों मैचों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.