IND vs SA: टी-20 सीरीज के लिए इन 4 खिलाड़ियों को मौका देकर BCCI ने कर दी बड़ी गलती, एक तो मैच फिक्सिंग भी कर चुका है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगले महीने 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिस के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन उस टीम ने कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो टीम इंडिया में जगह बनाने के हकदार नहीं थे। इस वजह से बहुत सारे क्रिकेट समर्थक उनसे निराश भी होंगे।

भारतीय टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है। जिस के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों का हालिया फॉर्म बहुत ज्यादा खराब चल रहा है। इस वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में रोहित और विराट के बल्ले से उम्मीद के मुताबिक रन नहीं निकले हैं।

1. वेंकटेश अय्यर

भारतीय चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेंकटेश अय्यर को भी टीम में मौका दिया है, लेकिन वो इसके हकदार नहीं थे। क्योंकि आईपीएल के मौजूदा संस्करण में उनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है, लेकिन फिर भी उन्हें भारतीय टीम में जगह दे दी गई है।

2. ऋषभ पंत

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत के बल्ले से भी कुछ खास रन नहीं निकले हैं। वहीं खबर आई थी कि मुंबई के खिलाफ मैच में पंत ने फिक्सिंग की है, क्योंकि उस दौरान उन्हें ऐसी-ऐसी गलतियां करते हुए देखा गया जो कोई अंधा भी नहीं कर सकता है। इस बार भारतीय टीम में पंत की जगह सैमसन को मौका दिया जाना चाहिए था।

3. ऋतुराज गायकवाड़

युवा भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है, लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन बहुत ज्यादा ख़राब चल रहा है। इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं ने उनके ऊपर विश्वास जताया है।

4. अर्शदीप सिंह

आईपीएल में अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में वो सिर्फ 10 विकेट चटकाने में सफल रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इंडियन चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की तरफ से खेलने का मौका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.