IND vs SA: टी-20 सीरीज के लिए BCCI ने कर दी बड़ी लगती, इन 4 खिलाड़ियों को मिलना चाहिए था मौका, भारत की हार लगभग तय

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है, जिस के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। लेकिन उस टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिनका हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं चल रहा है।

भारतीय टीम

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमे कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है जो वर्तमान में अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से आज हम आपको 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

1. राहुल त्रिपाठी

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में राहुल त्रिपाठी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उस दौरान उन्होंने 14 मैचों में 37.55 की औसत और 158.23 की स्ट्राइक रेट के साथ 413 रन बनाया है। लेकिन फिर भी भारतीय चयनकर्ताओं ने राहुल त्रिपाठी को भारतीय टीम में जगह नहीं दी है।

2. संजू सैमसन

आईपीएल का 15वां सीजन संजू सैमसन के लिए भी बहुत बढ़िया रहा है। इस साल आईपीएल में सैमसन अभी तक 374 रन बना चुके हैं। इस वजह से उन्हें ऋषभ पंत की जगह मौका दिया जाना चाहिए था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें एक बार फिर से निराश किया है।

3. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमयर लीग के मौजूदा सीजन में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे है। उस दौरान उन्होंने 14 मैचों में 18 विकेट चटकाया है, लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए शमी का चयन नहीं हुआ है। इस सीरीज में बुमराह नहीं होंगे, लेकिन उनकी जगह पर शमी को मौका दिया जाना चाहिए था।

4. खलील अहमद

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले खलील अहमद को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। इस वर्ष आईपीएल में खलील ने सिर्फ 10 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि वो इन दिनों किस फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.