IND vs SA: पांचवां टी-20 रद्द होने बाद BCCI ने कर दी बहुत बड़ी गलती, ईशान किशन के साथ किया नाइंसाफी, जानें पूरा मामला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए 5 मैचों की टी-20 सीरीज समाप्त हो चुका है। इस श्रृंखला का अंतिम मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, लेकिन उस मुकाबले के दौरान बारिश ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। जिस वजह से वह मैच रद्द हो गया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह मैच बारिश की भेंट चढ़ने की वजह से इस श्रृंखला का कोई परिणाम नहीं निकल पाया।

सौरव गांगुली और ईशान किशन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान दोनों ही टीमों को दो-दो मैचों में जीत नसीब हुआ था, लेकिन पांचवें मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकला पाया था। इसी वजह से यह टी-20 श्रृंखला बराबरी पर अटक गया। बेंगलूरू में जब पांचवां मैच रद्द हो गया, उसके बाद बीसीसीआई से एक बड़ी गलती हो गई, जिसके बारे में हमने आगे बात किया है।

बीसीसीआई से हुई बड़ी गलती

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पांचवें टी-20 मैच के दौरान एक बार फिर मेहमान टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान 3.3 ओवर में भारत दो विकेट खोकर 28 रन बनाया, उसी समय बारिश शुरू हो गई। इस वजह से वह मैच रद्द कर दिया गया।

उस मुकाबले के बाद ऐसा लग रहा था कि बीसीसीआई मैन ऑफ द सीरीज ईशान किशन को देगी, लेकिन वैसा कुछ भी नहीं हुआ। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दे दिया। भुवी इस श्रृंखला में 4 मुकाबलों के दौरान 14.17 की औसत से 6 विकेट चटकाए थे। लेकिन फिर भी उन्हें यह अवार्ड दे दिया गया।

वहीं ईशान किशन इस श्रृंखला में 5 मैचों की 5 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 41.20 की औसत और 150.36 की स्ट्राइक रेट के साथ सबसे अधिक 206 रन बनाए थे। उस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी देखने को मिला था, लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने ईशान किशन को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.