IND vs SA: भारत के लिए लगातार विलेन बनने के बाद अचानक ये खिलाड़ी बना हीरो, बाल-बाल बचा उसका करियर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। उस दौरान टीम इंडिया जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 48 रनों से शानदार जीत दर्ज की है, इसी वजह से भारतीय टीम मौजूदा श्रृंखला में अभी भी बनी हुई है। अगर पिछला मैच भारत हार जाता तो इस सीरीज पर मेहमान टीम का कब्ज़ा हो जाता।

भारतीय टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस श्रृंखला में अभी भी दो मैच खेले जाने हैं, अगर इंडिया को यह सीरीज जीत दर्ज करना है तो उन्हें आगे के दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा। पिछले मैच में कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उनका आत्मविश्वास पहले से अधिक जरुर बढ़ा होगा।

इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान कई भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे, जिस वजह से फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें टीम से बाहर करने की मांग करने लगे थे। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाया। इसी वजह से टीम इंडिया फिलहाल इस श्रृंखला में बनी हुई है।

विलेन से हीरो बने ये भारतीय खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मुकाबले में कई भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है, जिसमे जादुई लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी नाम शामिल है। चहल इस श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों में खराब गेंदबाजी करते दिखे थे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने यह साबित कर दिया कि वो वर्तमान में टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है।

पिछले मुकाबले में युजवेंद्र चहल 4 ओवर में मात्र 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी वजह से भारतीय टीम उस मैच में साउथ अफ्रीका पर दबाव बनाने में सफल रही। युजवेंद्र चहल इस श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों में बहुत ज्यादा रन खर्च कर दिए थे, जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी थी। लेकिन पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन करने चहल ने अपना करियर बचा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.