IND vs NZ : ‘इतने बुरे नहीं हैं मेरे टी20 और वनडे में आंकड़े..’, हर्षा भोगले के सवाल पर ऋषभ पंत ने दिखाई दादागिरी

IND vs NZ : न्यूजीलैंड का दौरा बुधवार को खत्म हो गया है. न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-0 से जीत ली। भारत ने इससे पहले टी-ट्वेंटी सीरीज अपने नाम की थी। टी20 सीरीज हो या वनडे सीरीज, भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला शांत रहा है. तीसरे वनडे से पहले क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ऋषभ पंत से कुछ मुद्दों पर बात की जहां वह असहज होते नजर आ रहे हैं।

ऋषभ पंत ने क्या कहा है
हर्षा भोगले को दिए इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने कहा कि मैं ओपनिंग करना चाहता हूं। ऋषभ ने यहां कहा कि,

‘मैं टी20 क्रिकेट में ओपनिंग करना चाहूंगा, जबकि वनडे में नंबर 4 या 5 सही है और टेस्ट में मैं नंबर-5 पर बल्लेबाजी करता हूं। लेकिन चीजें इस बात पर निर्भर करती हैं कि कोच और कप्तान टीम के लिए कितना बेहतर सोचते हैं। मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं अच्छा करने की कोशिश करता हूं।

बातचीत के दौरान जब हर्षा भोगले ने कहा कि टेस्ट में आपके नंबर अच्छे हैं, लेकिन वनडे और टी20 में इतने अच्छे नहीं हैं. जिस पर ऋषभ पंत ने कहा,

‘सफेद गेंद के क्रिकेट में मेरे नंबर इतने खराब नहीं हैं, मैं अभी सिर्फ 24-25 साल का हूं और अभी तुलना करना सही नहीं है। जब मैं 30-32 का हो जाऊंगा तब ऐसी तुलना की जा सकती है। इस दौरान ऋषभ पंत परेशान होते नजर आए और हर्षा भोगले को जवाब देते हुए उनके सुर बदल गए।

कैसा है पंत का करियर?
ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए 66 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 22.43 की औसत से 987 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत ने 30 मैचों में 34 की औसत से 865 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में अपने ही दायरे में रहते हैं। ऋषभ ने अब तक भारत के लिए 31 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 43.33 की औसत से 2123 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *