IND vs ENG: अंतिम टेस्ट मैच में भारत के लिए काल बनेगा ये दो जुड़वा भाइयों की जोड़ी, एक शेर तो दूसरा सवा शेर है

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जाएगा, जिसमे मेहमान टीम थोड़ी मजबूत नजर आ रही है। क्योंकि इंग्लैंड के पास फ़िलहाल कई ऐसे खिलाड़ी है जो न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे थे। इस वजह से पांचवां टेस्ट मैच भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा।

क्रैग ओवरटन और जेमी ओवरटन

भारतीय टीम इस टेस्ट श्रृंखला में फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। अगर यह सीरीज इंडिया को जीतना है तो इस मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड को हराना या ड्रॉ करवाना जरुरी है। यदि यह मैच इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो यह श्रृंखला बराबरी पर खत्म होगा। आज हम इंग्लैंड टीम के दो ऐसे जुड़वा भाइयों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इस मैच में टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकता है।

भारत को इन दो जुड़वा भाइयो से बचना होगा

भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम के सलेक्टर्स ने दो जुड़वा भाइयो को भी मौका दिया है जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से विपक्षी टीम के लिए खतरा साबित होते हैं। हम जेमी ओवरटन और क्रेग ओवरटन की बात कर रहे हैं और ये दोनों जुड़वा भाई है।

जेमी ओवरटन और क्रेग ओवरटन ने काउंटी क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उन्हें अब इंग्लैंड के लिए भी खेलने का मौका मिला है। जेमी और क्रेग दोनों जुड़वा भाई है और इनका जन्म 10 अप्रैल 1994 को हुआ था। ये दोनों जुड़वा भाई तेज गति से गेंदबाजी और नीचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं।

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में जेमी ओवरटन को डेब्यू करने का मौका मिला था। उस मुकाबले की पहली पारी के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, जिसमे जेमी ने 97 रनों की अच्छी पारी खेली थी। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया था। वहीं क्रेग ओवरटन की बात करें तो वो इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट और 4 वनडे मैच पहले ही खेल चुके हैं, जिसमे उनका भी प्रदर्शन बढ़िया रहा है।

भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स इन दोनों जुड़वा भाइयों को प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं तो वो भारत के लिए खतरा साबित होंगे। क्योंकि वर्तमान में ये दोनों ऑलराउंडर अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसी वजह से उनका सलेक्सन भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के लिए हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.