IND vs ENG: ऋषभ पंत ने टेस्ट में खेली टी-20 जैसी पारी, मात्र 24 गेंदों में बना दिए 104 रन, जानें ऐसा कैसे हुआ?

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन के मैदान पर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है और उस दौरान टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इस वजह से पंत के चाहने वाले उनसे अवश्य खुश होंगे।

ऋषभ पंत

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मौजूदा टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति शुरुआत में बहुत ज्यादा ख़राब थी, क्योंकि टीम इंडिया के 5 महत्वपूर्ण विकेट सिर्फ 98 रनों के स्कोर पर गिर गए थे। लेकिन उसके बाद ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा ने भारत की पारी संभाला और एक अच्छे स्कोर की तरफ ले गया।

ऋषभ पंत ने लगाया तूफानी शतक

24 वर्षीय युवा विकेटकीपर बलेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मौजूदा टेस्ट मैच में 111 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 146 रनों की शतकीय पारी खेली है। उस दौरान पंत का स्ट्राइक रेट 131.53 का रहा है। इससे साफ है कि ऋषभ ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है। इसी वजह से पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया 338 रनों तक पहुंच पाई।

ऋषभ पंत

अब आपके मन में एक सवाल अवश्य चल रहा होगा कि ऋषभ पंत ने इस मैच में 24 गेंदों पर 104 रन कैसे बना दिए? तो मैं आपको बता दूं कि पंत 20 चौके की मदद से 80 और 4 छक्के की बदौलत 24 रन बनाए हैं। इस तरह ऋषभ ने 146 में से 104 रन सिर्फ 24 गेंदों में बनाए हैं। पंत की इसी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से लगातार उन्हें टीम इंडिया में जगह दी जा रही है।

See also  वेस्टइंडीज के इस घातक गेंदबाज ने पुष्पा अंदाज में मनाया जश्न, पूरी वीडियो देखने लिए क्लिक करें

इस मुकाबले से पहले ऋषभ पंत बहुत ज्यादा फ्लॉप चल रहे थे, जिस वजह से उनकी खूब आलोचना हो रही थी। बहुत सारे क्रिकेट फैंस चयनकर्ताओं से पंत को टीम से बाहर करने की मांग कर रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने शतक लगाया, उसके बाद सबकी बोलती बंद हो गई। अब अगले 10 मैचों तक कोई भी ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर प्रश्न खड़ा नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.