IND vs ENG: अंतिम टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो नहीं बल्कि इंग्लैंड के ये 4 खिलाड़ी भारत के लिए बनेगा काल, एक से तो हर टीम डरता है

भारत की एक टीम इस समय इंग्लैंड में है, जिसे मेजबान टीम के साथ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है। वह मैच टीम इंडिया किसी भी हाल में जीतना चाहेगी, ताकि उस श्रृंखला पर भारत का कब्ज़ा हो सके। इस सीरीज में फ़िलहाल भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है, अगर वह मैच इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो फिर यह टेस्ट श्रृंखला भी बराबरी हो जाएगी।

भारत और इंग्लैंड

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष इंग्लैंड की टीम ज्यादा मजबूत दिख रही है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उनके कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इन दिनों जॉनी बेयरस्टो खूब चर्चा में है, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी की है। लेकिन आज हम इंग्लैंड के उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो टेस्ट मैच में भारत के लिए खतरा साबित होने वाला है।

1. जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट कप्तानी छोड़ने के बाद जबरदस्त फॉर्म में दिखे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उनके बल्ले से कई बेहतरीन पारियां देखने को मिली है। इस वजह से रोहित शर्मा थोड़े चिंतित अवश्य होंगे, क्योंकि उस टेस्ट मैच में अगर जो रूट का बल्ला चलता है तो फिर भारत के लिए मुश्किल खड़ा हो जाएगा।

2. जेमी ओवर्टन

28 वर्षीय इंग्लैंड के ऑलराउंडर जेमी ओवर्टन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच की पहली पारी में जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। उस दौरान उन्होंने पहले गेंदबाजी से धमाल मचाया, फिर बल्ले से कमाल करते हुए 97 रनों की अच्छी पारी खेली। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम अच्छी स्थिति में पहुंच पाई। ऐसे में ओवर्टन भारत के लिए भी खतरा साबित हो सकते हैं।

3. जैक लीच

इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच भी इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। तीसरे मैच की पहली पारी में लीच ने बेहतरीन 5 विकेट चटकाया था, इस वजह से भारतीय टीम जैक लीच को लेकर प्लान बना रहा होगा।

4. जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में सिर्फ दो मैच खेलते हुए एंडरसन ने 11 विकेट चटकाया है। इस वजह से भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में वो अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.