IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाना भारतीय टीम को पड़ेगा महंगा, इन 3 वजहों से भारत की हार तय

भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ एक जुलाई से पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी, इससे पहले पिछले साल 4 मुकाबले खेले गए थे और इस श्रृंखला में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। अगर अंतिम मैच भारत जीत जाता है तो वह सीरीज टीम इंडिया के नाम दर्ज हो जाएगा, लेकिन वह मुकाबला भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट इतिहास के पिछले 35 सालों में पहली बार टीम इंडिया के लिए कोई तेज गेंदबाज कप्तानी करते नजर आने वाला है। जसप्रीत बुमराह अपने क्रिकेट करियर में पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ उस मैच के लिए बुमराह की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहिए था। चलिए अब हम उन 3 कारणों के बारे में जानते हैं जिसकी वजह से भारत को वह मैच हार का सामना करना पड़ सकता है।

1. पहली बार कप्तानी करने का दबाव

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच में पहली बार कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। लेकिन उस दौरान उनके उपर कप्तानी का बहुत ज्यादा दबाव होने वाला है, क्योंकि जब कोई खिलाड़ी पहली बार किसी टीम के लिए कप्तानी करता है तो ना चाहते हुए भी उनसे कई गलतियां हो जाती है।

2. कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तानी करने का मौका मिला है, इसकी वजह से वो बहुत खुश होंगे। लेकिन बुमराह के पास कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं है, इस वजह से जल्दबाजी में वो कई ऐसे फैसले ले सकते हैं, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ सकता है।

3. रोहित शर्मा की खलेगी कमी

पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आए हैं। लेकिन अंतिम मैच से पहले रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिस वजह से उन्हें उस मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। इस वजह से टीम इंडिया थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। अगर अन्य बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेलते हैं तो वह मैच भारत हार सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.