IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से मचाया भूचाल, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़ दिए 35 रन, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे हैं और और उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाई है, जिसमे इंडिया की तरह से कई खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की है।

इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से 24 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 146 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उसके बाद स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी 104 रन बनाए। इन सबके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह को टेस्ट में टी-20 जैसी पारी खेलते देखा गया है, जिस वजह से भारत 400 रनों का आंकड़ा पार कर पाई।

बुमराह ने एक ओवर में बनाए 35 रन

इस टेस्ट मैच की पहली पारी में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस दौरान इंग्लैंड की तरफ से 84वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड आए। उस ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने चौका लगाया। उसके बाद दूसरी गेंद वाइड थी तथा बाई के रूप में चार रन मिला। उस ओवर की दूसरी गेंद स्टुअर्ट ब्रॉड ने नो बॉल फेंक दी, जिस पर बुमराह ने छक्का लगा दिया। अब ब्रॉड को फिर से दूसरी गेंद फेंकनी पड़ी, जिस पर बुमराह ने चौका जड़ दिया।

इस तरह उस ओवर की सिर्फ दो गेंद में 20 रन बन गए। उसके बाद तीसरी गेंद पर बुमराह ने एक और चौका लगा दिया और उस ओवर की तीन गेंद पर 24 रन बन गए। फिर चौथी गेंद पर एक और चौका लगाया, जिस वजह से उस ओवर में 4 गेंदों पर कुल 28 रन बन गए। फिर पांचवीं गेंद पर बुमराह ने छक्का जड़ दिया, इस तरह उस ओवर के शुरुआती 5 गेंद में 34 रन बन गए और अंतिम गेंद पर बुमराह ने एक रन लिया। इस तरह स्टुअर्ट ब्रॉड के उस ओवर में 35 रन बन गए।

जसप्रीत बुमराह इस मुकाबले में भारत की तरफ से कप्तानी कर रहे हैं और वो खुद दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। उस दौरान बुमराह मात्र 16 गेंदों पर 4 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 31 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इस वजह से भारतीय टीम पहली पारी में 416 रनों के स्कोर तक आसानी से पहुंच पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.