IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के इन 4 खिलाड़ियों को नहीं किया कंट्रोल तो टीम इंडिया की हार तय, एक से हर टीम परेशान है

भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच आज से खेला जाएगा। इस मुकाबले में मेजबान टीम थोड़ी मजबूत नजर अ रही है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का हालिया प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। इसी वजह से उन्होंने न्यूजीलैंड को टेस्ट श्रृंखला में बुरी तरह हराया है।

जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड के पास वर्तमान में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार धमाल मचा रहे हैं। न्यूजीलैंड के विरुद्ध पिछले टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड के कई गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कीवी टीम के लिए मुश्किल खड़ा कर दिया था। इसी वजह से आज हम अंग्रेज टीम के उन 4 क्रिकेटरों का जिक्र करने जा रहे हैं जिनसे टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरुरत है।

1. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का बल्ला इन दिनों विस्फोटक अंदाज में चल रहा है। जब बेयरस्टो मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते है तो लोगों को यह नहीं समझ में आता है कि वो टी-20 खेल रहे हैं या टेस्ट। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट श्रृंखला के दौरान बेयरस्टो को टेस्ट में भी टी-20 की तरह बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। इस वजह से भारतीय टीम को उनसे सावधान रहने की जरुरत है।

2. जो रूट

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जो रूट का बल्ला बहुत बढ़िया चला था और उस दौरान उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली थी। इस वजह से उनकी टीम वह श्रृंखला जीतने में सफल रही। अगर भारत को तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराना है तो उस के लिए उन्हें रूट को जल्द से जल्द आउट करना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मेजबान टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से कोई नहीं रोक सकता है।

3. जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। 39 वर्ष होने के बावजूद भी एंडरसन की लाइन लेंथ बेहद शानदार है, इस वजह से विपक्षी टीम के बल्लेबाज उनके सामने चकमा खा जाते हैं। आज का मैच एडबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा, जहां एंडरसन सिर्फ 12 मुकाबलों में 45 विकेट झटके हैं। इस वजह से भारयीय बल्लेबाजों को उनसे सतर्क रहने की आवश्यकता है।

4. स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड टीम के दूसरे सबसे बेहतरीन गेंदबाज है। जेम्स एंडरसन की तरह एडबेस्टन के मैदान पर स्टुअर्ट ब्रॉड का भी रिकॉर्ड बहुत बढ़िया रहा है। इस ग्राउंड पर ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 40 विकेट झटक चुके हैं। अगर आज के मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को संभलकर नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.