IND vs ENG: कप्तानी से हटने के बावजूद विराट कोहली ने मैच के दौरान बुमराह के साथ की ऐसी हरकत, फिर फैंस ने लगाई लताड़

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के साथ पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेल रही है, इस श्रृंखला के चार मैच पिछले साल खेला गया था। जिसमे भारतीय टीम फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है। अगर यह मुकाबला टीम इंडिया नहीं हारती है तो यह सीरीज भी भारत के नाम दर्ज हो जाएगा।

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

एजबेस्टन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में दो दिनों का खेल समाप्त हो चुका है। उस दौरान भारतीय टीम ने पहले बल्ले और फिर बाद में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में भारत फिलहाल अच्छी स्थिति में दिख रही है, जिस वजह से हर फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि टीम इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगी।

विराट कोहली ने चलाया अपना हुक्म

विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं और अब वो टीम इंडिया के लिए किसी भी प्रारूप में कप्तानी नहीं करते हैं। जब कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी, उसके बाद यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में दी गई। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच के लिए रोहित उपलब्द्ध नहीं थे, क्योंकि वो कोरोना संक्रमित पाए गए। जिस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया।

जसप्रीत बुमराह अपने क्रिकेट करियर में पहली बार कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। इस मुकाबले के दूसरे दिन जब मैदान पर जसप्रीत बुमराह फील्डिंग लगा रहे थे तो उस दौरान विराट कोहली बीच में आ गए और फिर उन्हें अपना हुक्म चलाते हुए देखा गया। कप्तान ना होने के बावजूद विराट मैदान पर अचानक जसप्रीत बुमराह को आदेश देते नजर आए।

विराट कोहली की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया पर बहुत सारे फैंस ने उनका खूब मजाक उड़ाया है, वहीं कुछ समर्थक कोहली की प्रशंसा भी करते दिखे हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध चल रहे इस टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 416 रन बनाई। उस दौरान भारत की तरफ से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने बेहतरीन शतक लगाया। वहीं विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर से खामोश रहा, जिस वजह से वो सिर्फ 11 रन बना पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.