IND vs ENG: दूसरे टी-20 मैच में बुमराह की वापसी से इस गेंदबाज को होगा नुकसान, अब पूरी सीरीज में नहीं मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ मौजूदा टी-20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 9 जुलाई को बर्मिंघम में खेलेगी। टीम इंडिया उस मैच को जीतकर इस श्रृंखला पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी, क्योंकि भारत फिलहाल इस टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे है। लेकिन उससे पहले भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि दूसरे मैच में इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह भी खेलते नजर आएंगे।

जसप्रीत बुमराह और भारतीय टीम

जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है, इस इस वजह से टीम इंडिया में उनकी वापसी से इंग्लैंड की टीम थोड़ी चिंतित अवश्य होगी। अब एक सवाल हर फैंस के मन में चल रहा होगा कि जब दूसरे टी-20 मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी तब किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना होगा। तो चलिए अब हम उस गेंदबाज के बारे में जानते हैं जो अगले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी

भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया था, इस वजह से पहले मैच का वो हिस्सा नहीं थे। लेकिन दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए इंडियन सलेक्टर्स ने जिस टीम का ऐलान किया था, उसमें जसप्रीत बुमराह का नाम मौजूद है। इस वजह से दूसरे मुकाबले में बुमराह टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा अवश्य होंगे।

अब बाहर होगा ये घातक गेंदबाज

हम सब जानते हैं कि जब जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी तब उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जा सकता है, क्योंकि वो वर्तमान में बुमराह के सामने सभी गेंदबाज फेल है। ऐसी स्थिति में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मैच से हर्षल पटेल को बाहर कर सकते हैं। वैसे हर्षल पिछले कुछ समय से लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन बुमराह की वजह से उन्हें प्लेइंग में जगह नहीं मिलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका दिया गया था और उस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको अचंभित कर दिया। उस मुकाबले में अर्शदीप ने पहला ओवर मेडन फेंका था, उसके बाद उन्होंने 3.3 ओवर में 18 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इस वजह से कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी-20 से अर्शदीप सिंह को बाहर नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.