IND vs ENG: अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह विस्फोटक बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर, भारत की हार तय

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है, इस वजह से फिलहाल टीम इंडिया लिसेस्टरशायर के साथ अभ्यास मैच खेल रही है। उस दौरान कई खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और चेतेतेश्वर पुजारा जैसे उपरी क्रम के बल्लेबाजों ने सबको निराश किया है।

भारतीय टेस्ट टीम

एक जुलाई से भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ अंतिम टेस्ट मैच खेलती नजर आएगी, जिसमे हर भारतीय फैंस की नजर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों पर होगी। क्योंकि यह टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम इंडिया का एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज इस मुकाबले से बाहर हो गया है।

अंतिम टेस्ट से पहले भारत को लगा झटका

भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत पिछले साल हुई थी, लेकिन उस दौरान कोरोना की वजह से अंतिम मुकाबला नहीं हो पाया था। वह मैच एक जुलाई से खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है, क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज केएल राहुल वह मैच नहीं खेल पाएंगे।

इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल पिछले साल सबसे अधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद थे। इस बार टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। इस वजह से भारतीय टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच से पहले संजय मांजरेकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि “रोहित शर्मा और केएल राहुल का शीर्ष पर बेहतरीन प्रयास था, क्योंकि भारत को 2-1 से बढ़ोतरी दिलाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस बार राहुल को ना होने से टीम इंडिया को बहुत नुकसान होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.