IND vs ENG: अंतिम टेस्ट से पहले बुमराह के सामने आई 3 बड़ी समस्या, अगर नहीं मिला हल तो भारत की हार तय

भारत और इंग्लैंड की टीम एक जुलाई से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेलेगी। इस श्रृंखला के शुरुआती चार मैच पिछले साल खेला गया था, लेकिन कोरोना की वजह से अंतिम मुकाबला नहीं हो पाया था। अब वह बचा हुआ मैच एक जुलाई से खेला जाएगा, लेकिन इस बार भारत के लिए जसप्रीत बुमराह कप्तानी करने वाले हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम इस सीरीज में फ़िलहाल 2-1 से आगे चल रही है। यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है या ड्रॉ हो जाता है तो यह सीरीज भारत के नाम दर्ज हो जाएगा। लेकिन इस टेस्ट श्रृंखला के अंतिम मैच से पहले कप्तान जसप्रीत बुमराह के सामने 3 बड़ी समस्या आ गई है, जिसकी वजह से भारत को वह मैच हार का भी सामना करना पड़ सकता है।

1. रोहित शर्मा की जगह कौन खेलेगा?

कोरोना संक्रमित होने की वजह से रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। इस वजह से अब टीम इंडिया के सामने एक मुसीबत खड़ी हो गई है कि अंतिम टेस्ट मैच में उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा। भारतीय टीम के पास फिलहाल शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और केएस भरत जैसे बल्लेबाज है, लेकिन देखना यह होगा कि बुमराह इनमे से किसे ओपनिंग के लिए भेजते हैं।

2. जडेजा स्पिन में से किसे देंगे मौका

भारत के पास रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के के रूप में दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज मौजूद है तथा इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में कई बार बल्ले से भी कमाल किया है। इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है, इस वजह से देखना यह होगा कि कप्तान जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन में रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन में से किसे मौका देते हैं।

3. नंबर पांच पर किसे मिलेगा मौका

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें नंबर पर एक समय अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन अब वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए हनुमा बिहारी और श्रेयस अय्यर के रूप में दो ऐसे बल्लेबाज है जो इस पायदान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन हमें देखना यह होगा कि कप्तान जसप्रीत बुमराह इन दोनों में से किसे प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.