IND vs BAN : भारत का यह धमाकेदार बल्लेबाज हुआ चोटिल , अचानक चमक सकती है इस खिलाड़ी की किस्मत

IND vs BAN : टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी ऋषभ पंत का जलवा बरकरार है. आखिरी वनडे में ऋषभ के बल्ले से सिर्फ 10 रन ही निकले थे. भारत का अगला दौरा बांग्लादेश का होने वाला है जहां उसे तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। न्यूजीलैंड दौरे के बाद ऋषभ पंत को बांग्लादेश दौरे पर भी मौका दिया जा रहा है.

लेकिन इसी बीच एक ऐसी तस्वीर है जो ऋषभ पंत के फैंस को काफी परेशान कर रही है. दरअसल बताया जा रहा है कि तीसरे वनडे के बाद ऋषभ पंत को बैक प्रॉब्लम हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो उनकी जगह संजू सैमसन बांग्लादेश दौरे पर जा सकते हैं.

मैच के बाद पंत का मसाज
न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में ऋषभ पंत से सभी को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर पंत ने सभी को निराश किया और सिर्फ 10 रन ही बना सके. ऋषभ पंत खेलते हुए भी संघर्ष करते नजर आए। आउट होकर जैसे ही वह पवेलियन लौटे तो मसाज कराने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए. पीठ पर मालिश की जा रही थी, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऋषभ पंत को पीठ में समस्या हो सकती है।

पंत की खराब फॉर्म
न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में ऋषभ पंत ने 2 पारियों में 39 गेंदों में सिर्फ रन बनाए हैं. साल 2022 में पंत ने 12 वनडे की 10 पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक समेत 336 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल में 2022 में उन्होंने 25 मैचों की 21 पारियों में केवल 364 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130 से थोड़ा ऊपर है। टी-टी20 में जहां पंत से बड़ी पारियों की उम्मीद की जा रही थी, वह कुछ खास नहीं कर सके।

पंत की जगह सैमसन
संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में मौका दिया गया था, जिसमें संजू ने बेहतर प्रदर्शन किया था. संजू ने पहले वनडे में 36 रन की पारी खेली थी। इससे पहले भी जब घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका आया था, तब संजू सैमसन ने हर मैच में रन बनाए थे.

संजू ने 2022 में टी20 इंटरनैशनल में 6 मैचों की 5 पारियों में 179 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 158.40 का है। सैमसन ने 2022 में 10 वनडे मैचों की 9 पारियों में टुकड़ों में 284 रन बनाए हैं। ऐसे में ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है।

IND vs NZ : न्यूजीलैंड में खत्म हुई सीरीज में भारत को मिला अब तक का सबसे घातक ऑलराउंडर, वनडे वर्ल्ड कप में पक्की जगह!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *