IND vs BAN : इन तीन खिलाड़ियों ने मिलकर डूबोया भारत का जहाज, बांग्लादेश से एक विकेट से मिली शर्मनाक हार

IND vs BAN : तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारत को बांग्लादेश ने एक विकेट से हरा दिया। इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत को 186 रनों पर रोक दिया।

इसके बाद बांग्लादेश ने एक विकेट शेष रहते यह स्कोर हासिल कर लिया और भारत को एक घाव दे दिया। आइए इस लेख में भारत की हार के तीन बड़े कारणों के बारे में बात करते हैं।

बल्लेबाजों का फ्लॉप शो
भारत की हार की सबसे बड़ी वजह यह रही कि इस मैच में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखर गया. ओपनर शिखर धवन सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। लंबे समय बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे विराट कोहली भी 9 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने। कप्तान रोहित भी 27 रन ही बना सके। श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी 29 रन की आसान पारी।

ऑलराउंडर काम नहीं आया
भारत ने इस मैच में चार विशेषज्ञ ऑलराउंडरों को खिलाया था। लेकिन इनमें से कोई भी ऑलराउंडर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। वाशिंगटन सुंदर महज 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शाहबाज अहमद और दीपक चाहर खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, शार्दुल ठाकुर के बल्ले से सिर्फ दो रन निकले।

भारतीय गेंदबाज आखिरी विकेट की साझेदारी को नहीं तोड़ सके
भारत ने जवाब में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। भारत ने बांग्लादेश के 9 विकेट 136 रन पर ही गिरा दिए थे। लेकिन इसके बाद मुस्ताफिजुर और मेहदी हसन मिराज के बीच आखिरी विकेट के लिए मैच विनिंग पार्टनरशिप हुई। मेहदी हसन मिराज ने 39 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली।

इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। भारतीय गेंदबाजों की हमेशा से समस्या रही है कि वे आखिरी विकेट जल्दी नहीं ले पाते हैं. इसी समस्या के कारण भारत यह मैच हार गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *