IND vs BAN : रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को पहले वनडे में मौका देते तो 300 रन बना लेते , वह बल्ले से कमाल कर रहा है।

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब और कमजोर नजर आई। भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 186 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत के बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन से फैंस और पूर्व क्रिकेटर काफी निराश हुए हैं. इस नाकामी के पीछे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक खराब फैसला बताया जा रहा है.

रोहित शर्मा ने कर दी बड़ी गलती
भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। फिर चाहे विराट कोहली की फॉर्म हो या फिर भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित शर्मा की फॉर्म। पिछले तीन साल से तीनों क्रिकेटरों ने कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है। इन तीनों के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम हर मैच में 300-350 रन नहीं बना पाती है।

रोहित शर्मा पिछले कई मैचों से इन खिलाड़ियों को कई मौके देने की गलती कर रहे हैं. पहले वनडे में अगर रोहित शर्मा ने किसी खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किए गए इशान किशन को मौका दिया होता तो उनके प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम 300-350 का स्कोर बना सकती थी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेली यादगार पारी
ईशान किशन इस साल कमाल की फॉर्म में रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में उनका जबरदस्त प्रदर्शन रहा था। उन्होंने रांची में खेले गए एक दिवसीय मैच में 94 रनों की तूफानी पारी खेलकर भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. साथ ही उन्होंने अपनी पारी से सभी को प्रभावित किया। इस पारी के बाद उन्होंने टी20 मैचों में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया.

इशान किशन के हालिया प्रदर्शन को देखकर तो यही लग रहा है कि वह अगले साल होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं, साथ ही वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में काफी अहम और अच्छे विकल्प बन सकते हैं. अगर उस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा या शिखर धवन चोटिल हो जाते हैं तो ईशान किशन भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *