छक्के के मामले में कौन देगा जोस बटलर को टक्कर, ये 4 बल्लेबाज पड़ा है पीछे, देखें कौन निकलेगा बटलर से आगे

राजस्थान रॉयल्स टीम विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल 2022 में अभी तक जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। उस दौरान उन्होंने बड़े-बड़े गेंदबाजों की गेंद पर छक्का लगाया है, इस वजह से उनके समर्थक अवश्य खुश होंगे। इस साल ऑरेंज कैप फिलहाल जोस बटलर के पास ही मौजूद है, क्योंकि उन्होंने अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

जोस बटलर

जोस बटलर इस वर्ष आईपीएल में 10 मैचों की 10 पारियों में सबसे अधिक 588 रन बनाए हैं। उस दौरान बटलर के बल्ले से सबसे अधिक 36 छक्के निकले हैं। इसी के साथ वो आईपीएल 2022 में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज है, लेकिन आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में छक्के लगाने के मामले में जोस बटलर को पीछे छोड़ सकते हैं।

1. लियाम लिविंगस्टोन

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इस वर्ष आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। लिविंगस्टोन ने इस वर्ष अभी तक कुल 10 मैच खेले है, जिसमे उनके बल्ले से 23 गगनचुंबी छक्के निकले हैं। अगर आगे के मैचों में उन्हें थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो लियाम लिविंगस्टोन अपने हमवतन जोस बटलर को छक्के लगाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

2. आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है। इस वर्ष आईपीएल में रसेल 10 मैचों की सिर्फ 8 पारियों में कुल 22 छक्के लगाए हैं। रसेल नीचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, अगर उन्हें थोड़ा ऊपर खेलने का मौका मिले तो छक्के जड़ने के मामले में वो जोस बटलर से आगे निकल सकते हैं।

3. संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने भी इस साल आईपीएल के कई मैचों में अच्छी पारी खेली है। उस दौरान उन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में टोटल 21 छक्के लगाए हैं। यदि सैमसन आगे के मैचों में अपना जलवा दिखाते हैं तो छक्के जड़ने के मामले में वो जोस बटलर को पछाड़ सकते हैं।

4. केएल राहुल

केएल राहुल इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में राहुल 10 मैच खेलते हुए टोटल 20 छक्के जड़े हैं। यदि वो आगे के सभी मैचों में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं तो इस साल आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में वो जोस बटलर से आगे निकल जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.