हारा तो हारा, मिलर ने टीम इंडिया को धो डाला, सूर्या-राहुल-कोहली पर अकेले पड़े भारी, भारत के नाम दर्ज करवा दिया 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया है, जिसमे टीम इंडिया को 16 रनों से जीत मिली है। उस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर ने 3 विकेट खोकर 237 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, उस दौरान भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में अर्धशतक लगाया है। इस मैच में सूर्यकुमार ने 22 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली है, वहीं केएल राहुल 28 गेंदों पर 57 रन बनाए हैं।

डेविड मिलर और रोहित शर्मा

उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम 238 रनों के जवाब में 221 रनों तक पहुंच गई, क्योंकि साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर ने मात्र 47 गेंदों 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 106 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक के बल्ले से 69 रन निकले हैं, लेकिन अंत में साउथ अफ्रीका को 16 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में भारत के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं तो चलिए अब हम उसके बारे में जनते हैं।

1. भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

डेविड मिलर इस मैच में 47 गेंदों पर तूफानी अंदाज में 106 रन बनाए हैं, उस दौरान उन्होंने सभी भारयीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई है। इसी के साथ डेविड मिलर टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज टीम इंडिया के विरुद्ध टी20 क्रिकेट में शतक नहीं लगाया था।

2. भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी

भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक ने मिलकर 174 रनों की साझेदारी की है। इसी के साथ मिलर और डी कॉक भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले दुनिया की पहली जोड़ी बन गई है। इसी वजह से साउथ अफ्रीका की टीम उस मैच में जीत के करीब पहुंच गई थी।

3. भारत के खिलाफ सबसे तेज शतक

डेविड मिलर भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 46 गेंदों पर शतक पूरा किया है। इसी के साथ वो भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के तूफानी ओपनर बल्लेबाज इविन लुईस ने 48 गेंदों पर साल 2016 में भारत के खिलाफ शतक लगाया था।

4. पांचवें नंबर पर शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

डेविड मिलर भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं और फिर उन्होंने तूफानी अंदाज में शतक जड़ दिया है। इसी के साथ डेविड मिलर दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अंदाज में शतक लगाया है।

सूर्या-राहुल के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा, मैच में बने 20 वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *