“मुझे लगा था उनका करियर खत्म हो चुका है”, दिनेश कार्तिक की तारीफ में बोले रिकी पोंटिंग, कहा “मै खुश और हेरान दोनो हूं”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की भारतीय T20I टीम में शानदार वापसी की सराहना की है। पोंटिंग का मानना है कि तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक इस समय T20 में बेस्ट फिनिशर्स में से एक है। साथ ही पोंटिंग ने स्वीकार किया कि वह कार्तिक के करियर की गति से प्रसन्न और आश्चर्यचकित हैं, क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि उनका भारतीय करियर तीनों प्रारूपों में समाप्त हो गया था।

आईपीएल 2022 में शानदार वापसी करने के बाद से कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका में महारत हासिल की है। कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और सीनियर राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाए जाने के बाद से उनका लाजवाब प्रदर्शन जारी है।

मुझे लगा था उनका करियर खत्म हो गया है

आईसीसी की तरफ से पोस्ट किये गये एक वीडियो में पोंटिंग बता रहे हैं कि “ऐसा लग रहा था कि उनका भारतीय करियर खत्म हो गया था, शायद तीनों प्रारूपों में। वह आईपीएल में केकेआर के लिए रिटेन किए गए खिलाड़ी नहीं थे। आज, टी 20 खेल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक है, जिसके बारे में उन्होंने शायद कभी सोचा भी नहीं था।

पोंटिंग ने आगे कहा “मैंने सोचा था उनके खेलने के दिन खत्म हो गए थे और वह खुद को कमेंट्री बॉक्स में स्थानांतरित कर रहे हैं, लेकिन वह दूसरी तरफ बदल रहे थे। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अपने करियर को जिस तरह से बदल दिया, उससे मैं खुश और हैरान हूं”।

कार्तिक को प्लेइंग 11 में ना चुनना असंभव है

पोंटिंग दिनेश कार्तिक के करियर में बदलाव से हैरान हैं और उन्होंने कहा कि अनुभवी क्रिकेटर ने हाल के दिनों में जिस तरह से खेला है, उससे भारतीय टीम में उन्हें ना चुनना असंभव हो गया है।

पोंटिंग ने कहा “इस उम्र में ऐसा करना आसान काम नहीं है। बेहतर होना आसान नहीं है। भारतीय खिलाड़ियों के बारे में एक बात जो मैं जानता हूं वह यह है कि वे कभी हार नहीं मानते। दिनेश ने जिस तरह से खेला है, उसने टीम के लिए यह असंभव बना दिया है कि उन्हें टीम में ना चुना जाये”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *