विज्ञापन

हसरंगा बना आईपीएल का सबसे घातक गेंदबाज, चहल-कुलदीप को छोड़ा पीछे, पर्पल कैप के लिए मचा घमाशान, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी के दौरान आरसीबी की टीम ने वानिंदु हसरंगा को खरीदने के लिए 10 करोड़ 75 लाख रुपये खर्च कर दिए थे। इस वजह से बैंगलोर के बहुत सारे फैंस को ऐसा लग रहा था कि आरसीबी ने हसरंगा को बहुत ज्यादा पैसे दे दिया है। लेकिन अब समझ में आ रहा है कि बैंगलोर का वह फैसला बिल्कुल सही था।

वानिंदु हसरंगा
विज्ञापन

वानिंदु हसरंगा गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल के मौजूदा संस्करण में हसरंगा अभी तक बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए हैं, लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने सबका दिल जीता है। इसी वजह से उन्होंने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खतरनाक गेंदबाजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

चहल-कुलदीप को छोड़ा पीछे

वानिंदु हसरंगा

वानिंदु हसरंगा एक ऐसा नाम है जो इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी गेंदबाजी से घमाल मचा रहा है। आईपीएल के मौजूदा संस्करण में इन्होने लगभग सभी बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल कर दिया है, इस वजह से इन दिनों उनकी खूब प्रशंसा हो रही है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में लगभग सभी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी, लेकिन हसरंगा के सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज नतमस्तक साबित हो रहे थे। इसी वजह से उन्होंने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर 2 विकेट चटकाया। इसी के साथ पर्पल कैप की सूची में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे बड़े गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

यहां पर देखिए पर्पल कैप की सूची

विज्ञापन

पर्पल कैप की सूची में युजवेंद्र चहल पिछले काफी समय से पहले स्थान पर मौजूद थे, लेकिन अब वानिंदु हसरंगा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। इस वजह से 23 विकेट के साथ पर्पल कैप फिलहाल हसरंगा के पास मौजूद है। अब चहल इस सूची में दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं, लेकिन उनके नाम भी 23 विकेट दर्ज है। इस लिस्ट में कगिसो रबाडा को फायदा हुआ है और वो अब तीसरे नंबर पर चले गए हैं, क्योंकि उन्होंने 18 विकेट हासिल किया है। उसके बाद चौथे नंबर पर अब 18 विकेट के साथ हर्षल पटेल भी पहुंच गए हैं। वहीं इस सूची में पांचवें पायदान पर 18 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को पांचवें नंबर पर खिसकना पड़ा है।

पर्पल कैप की सूची

आपको बता दें कि अब पर्पल कैप की लिस्ट में छठे नंबर पर टी नटराजन चले गए हैं, जिन्होंने इस साल आईपीएल में 17 विकेट हासिल किया है। उसके बाद सातवें नंबर 16 विकेट के साथ खलील अहमद मौजूद है। इन सबके बाद आठवें नंबर पर मोहम्मद शमी खिसक गए हैं और उन्होंने ने भी इस वर्ष आईपीएल में 16 विकेट चटकाया है। इस सूची में नोवें पायदान पर 16 विकेट लेने वाले आवेश खान मौजूद है, वहीं दसवें नंबर पर 16 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.