हसरंगा ने चहल से फिर छीना पर्पल कैप, अब इस के लिए मचा घमासान, चहल के पास अभी भी मौका है, देखें सूची

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच खूब टक्कर देखने को मिली है, क्योंकि इन दोनों गेंदबाजों ने अपनी-अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसी वजह से पर्पल कैप की सूची में चहल और हसरंगा सबसे उपर पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद है।

चहल और हसरंगा

युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा ने अपनी-अपनी टीम के लिए लगभग सभी मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है, जिस वजह से उनकी प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही। इस बार आईपीएल में अधिकतर चहल के पास पर्पल कैप रहा है, वहीं हसरंगा के पास भी कई बार यह कैप गया है। लेकिन अब एक बार फिर से हसरंगा ने पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमा लिया है।

हसरंगा ने चहल से छीना पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल और आरसीबी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। उस मैच में राजस्थान टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन आरसीबी के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने एक विकेट चटकाया। इसी के साथ उनके नाम इस आईपीएल में 26 विकेट हो गए हैं, जिस वजह से पर्पल फिलहाल उनके पास मौजूद है।

इसके अलावा युजवेंद्र चहल भी 26 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है, क्योंकि उनका औसत और इकॉनमी रेट हसरंगा से खराब है। अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मैच में चहल कम से कम एक विकेट झटक लेंगे, उसके बाद इस साल आईपीएल में वो पर्पल कैप अपने नाम कर लेंगे। लेकिन हमें देखना होगा कि 29 मई को चहल किस अंदाज में गेंदबाजी करते हैं।

यहां देखें पर्पल कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची

इस साल पर्पल कैप की सूची में फिलहाल वानिंदु हसरंगा 26 विकेट के साथ पहले नंबर पर है। उसके बाद दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल है, क्योंकि उन्होंने भी 26 विकेट चटकाया है। फिर तीसरे नंबर पर 23 विकेट के साथ कगिसो रबाडा और चौथे पायदान पर 22 विकेट के साथ उमरान मलिक स्थित है। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर 21 विकेट के साथ कुलदीप यादव मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.