हरदीप सिंह पुरी ने दिया बयान – देश में CAA लागू करना क्यों है जरूरी, आप भी जानें

अफगानिस्तान की हालत को देखते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर महत्वपूर्ण बातें कही है। उन्होंने एक ट्विट करते हुए यह बताया कि भारत के पड़ोशी देश अफगानिस्तान में सिख तथा हिन्दुओं के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है।

हरदीप सिंह पुरी ने दिया बयान - देश में CAA लागू करना क्यों है जरूरी

इस वजह से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लग रहा है कि भारत में जल्द से जल्द नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू किया जाना चाहिए था। हम सब जानते हैं कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा हो चुका है जिस वजह से वहां पर हिन्दू तथा सिखों के साथ बहुत बुरा बर्ताव हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ट्विट करते हुए लिखा

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ट्विट करते हुए लिखा, “हमारे अस्थिर पड़ोस में हालिया घटनाक्रम और जिस तरह से सिख और हिंदू एक कष्टदायक समय से गुजर रहे हैं, ठीक यही कारण है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करना आवश्यक था।”

शायद आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि पिछले हफ्ते तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह कब्ज़ा जमा लिया। उसके बाद से वहां के लाखों लोग देश छोड़ने के लिए बेताब है, इसी वजह से रविवार के दिन एयरफोर्स का C-17 ग्लोबमास्टर विमान अफगानिस्‍तान के काबुल हवाई अड्डे से सुबह के तकरीबन 11 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा। उस विमान में टोटल 168 लोग थे, जिसमे से 107 भारतीय तथा 2 अफगानिस्तान सांसद शामिल थे।

उदित राज ने तालिबान तथा बुर्का-शोषण पर उठाया प्रश्न, फिर मुस्लिम देने लगे गाली

सिर्फ 50 हजार तालिबान के सामने क्यों झुक गए तीन लाख से अधिक अफगान सैनिक?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *