आज बिना मैच खेले फाइनल में पहुंच जाएगी गुजरात टाइटंस, BCCI ने लागू किया नया नियम, जानकर फैंस होंगे खुश

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का मौजूदा सीजन बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि जीटी की टीम अपने पहले आईपीएल संस्करण में प्लेऑफ तक का सफर तय किया है। इस वजह से उनके समर्थक इन दिनों बहुत खुश नजर आ रहे हैं।

गुजरात टाइटंस

आज इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने होगी। आपको बता दें कि इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को एक और मैच खेलने का मौका दिया जाएगा।

बिना मैच खेले फाइनल में पहुंच सकती है गुजरात

आज इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। यह मैच गुजरात और राजस्थान के बीच होगी, क्योंकि ये दोनों टीमें आईपीएल के मौजूदा सीजन की सबसे बेहतरीन टीम है। जिस वजह से अंक तालिका में गुजरात और राजस्थान पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद है।

गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है, इस वजह से यदि आज के मैच में बारिश हो जाती है और उस मुकाबले को रद्द करना पड़ता है तो उस स्थिति में गुजरात टाइटंस की टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी। क्योंकि गुजरात की टीम अंक तालिका में सबसे उपर पहले स्थान पर मौजूद है, जिस वजह से उन्हें अतितिक्त फायदा मिल सकता है।

बीसीसीआई के नियम के अनुसार आज का मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो राजस्थान रॉयल्स की टीम को 27 मई को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलना पड़ेगा। लेकिन कोई भी क्रिकेट फैंस नहीं चाहेगा कि आज का मैच बारिश की वजह से रद्द हो। आज के मुकाबले में जो टीम जीत दर्ज करेगी वो सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं हारने वाली टीम को 27 मई को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.