GT vs RR: आज फाइनल मैच में बनेंगे 13 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, बटलर-चहल रचेंगे इतिहास, हार्दिक भी करेंगे कमाल

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उस मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में इन दोनों टीमों ने सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया है।

आईपीएल 2022 फाइनल

आज गुजरात और राजस्थान दोनों टीमें किसी भी हाल में मैच जीतना चाहेगी, क्योंकि आज जो जीतेगा, उसके नाम इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का खिताब दर्ज हो जाएगा। इस वजह से आज के मैच में बहुत सारे रिकॉर्ड भी बनते नजर आएंगे। तो चलिए अब हम आपको उन रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो गुजरात और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में बन सकते हैं।

1. जोस बटलर आज के मैच में 25 रन बनाते ही आईपीएल के सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़कर दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में पहले नंबर पर विराट कोहली मौजूद है।

2. जोस बटलर आईपीएल के मौजूदा सीजन में अभी तक 45 छक्के लगाए हैं। अगर आज के मैच में वो 8 छक्के लगाने में सफल होते हैं तो इस लीग के एक सीजन में वो सबसे अधिक छक्के जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

3. इस साल आईपीएल में जोस बटलर 4 शतक लगाए हैं। यदि आज के मैच में वो शतक जड़ने में सफल होते हैं तो इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में उनके नाम सबसे अधिक शतक हो जाएंगे।

4. युजवेंद्र चहल आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 26 विकेट चटकाए हैं। अगर आज के मैच में वो कम से कम एक विकेट लेते हैं तो उनके नाम इस वर्ष आईपीएल में सबसे अधिक विकेट हो जाएगा।

5. अगर आज युजवेंद्र चहल एक विकेट ले लेते हैं तो उनके नाम पर्पल कैप दर्ज हो जाएगा। वहीं बटलर भी ऑरेंज कैप अपने नाम करेंगे। यदि चहल एक विकेट चटकाने में सफल होते हैं तो आईपीएल में पहली बार किसी एक टीम के खिलाड़ी ऑरेंज और पर्पल कैप अपने नाम करेंगे।

6. हार्दिक पांड्या आज के मैच में 71 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वो अपने आईपीएल करियर में 2000 रनों का आंकड़ा पार कर लेंगे। अभी तक उन्होंने इस लीग में टोटल 1929 रन बनाया है।

7. हार्दिक पांड्या अपने आईपीएल करियर में 143 चौके लगाए हैं। अगर आज के मैच में वो कम से कम 4 चौके लगाने में सफल होते हैं तो इस लीग में उनके नाम कुल 150 चौके दर्ज हो जाएंगे।

8. हार्दिक पांड्या आईपीएल में अभी तक 106 मैचों की 69 पारियों में कुल 47 विकेट चटकाए हैं। इस वजह से आज के मैच में वो तीन विकेट लेते हैं तो उनके आईपीएल करियर में 50 विकेट पूरा हो जाएगा।

9. गुजरात के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल में अभी तक कुल 46 छक्के लगाए हैं। इस वजह से आज वो 4 छक्के लगाते हैं तो इस लीग में उनके नाम 50 छक्के पूरे हो जाएंगे।

10. रिद्धिमान साहा आईपीएल में 143 मैच खेलते हुए कुल 2422 रन बनाए हैं। इस वजह से आज के मैच में वो 78 रन बनाने में सफल होते हैं तो इस लीग में उनके नाम 2500 रन पूरे हो जाएंगे।

11. डेविड मिलर आईपीएल में अभी तक 2423 रन बनाए हैं। इस वजह से आज के मैच में वो कम से कम 77 रन बनाते हैं तो उनके नाम इस लीग में 2500 रन हो जाएंगे।

12. मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कुल 98 विकेट झटकने में सफल रहे हैं। इस वजह से आज वो दो विकेट हासिल करते हैं तो आईपीएल में शमी के नाम 100 विकेट हो जाएंगे।

13. प्रसिद्ध कृष्णा अपने आईपीएल करियर में अभी तक कुल 48 विकेट झटकने में सफल रहे हैं। इस वजह से आज वो दो विकेट चटकाते हैं तो उनके नाम इस लीग में 50 विकेट पूरे हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.