GT vs LSG : आज गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या रच सकते हैं इतिहास, ऐसा करने वाले बन सकते हैं पहले खिलाड़ी

आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला आज लखनऊ सुपर जाइंट्स (GT) और गुजरात सुपरजाइंट्स (LSG) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या गुजरात के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं लखनऊ की तरफ से इस मैच में केएल राहुल ओपनिंग करते नजर आएंगे। शायद आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि इस वर्ष आईपीएल में जीटी और एलएसजी के लिए पहला संस्करण है, इस वजह से इन दोनों टीमों के ऊपर सबकी नजर होगी।

हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं, क्योंकि इससे पहले हार्दिक आईपीएल में कभी भी कप्तानी नहीं की थी। इस वजह से पहली बार कप्तानी करते समय हार्दिक के ऊपर बहुत दवाब होगा। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल आईपीएल में पहले पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं, जिस वजह से उनके पास कप्तानी करने का ठीक-ठाक अनुभव है। आज हम इस लेख में कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज हार्दिक पांड्या लखनऊ के खिलाफ अपने नाम करने वाले हैं।

हार्दिक पांड्या रच सकता है इतिहास

लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात सुपरजाइंट्स की टीम आज आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस तरह इन दोनों टीमों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का यह पहला सीजन भी होने वाला है। आज हार्दिक पांड्या पांड्या लखनऊ के खिलाफ अर्द्धशतक जड़ने में सफल होते हैं तो इसी के साथ हार्दिक आईपीएल में गुजरात के लिए बतौर कप्तान डेब्यू मैच में अर्द्धशतक जड़ने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे।

आईपीएल में पूरा कर सकता ही 1500 रन

इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक पांड्या 92 मैचों की 85 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 27.33 की औसत और 153.91 की औसत से टोटल 1476 रन बनाए हैं। इस वजह से आज हार्दिक पांड्या लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ कम से कम 24 रन बना लेते हैं तो आईपीएल में उनके नाम 1500 रन हो जाएंगे।

आईपीएल में पूरा कर सकते हैं 100 छक्के

आईपीएल में हार्दिक पांड्या हमेशा तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, इसी वजह से उन्होंने 92 मैचों की 85 पारियों में टोटल 98 छक्के लगाए हैं। आज के मुकाबले में हार्दिक पहले की तरह अच्छे लय में दिखे और कम से कम दो छक्के लगाते हैं तो उनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग में टोटल 100 छक्के हो जाएंगे।

आईपीएल में पूरा कर सकते हैं 100 चौके

इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक पांड्या बड़े-बड़े छक्के के साथ-साथ खूब चौके भी लगाते हैं। इसी वजह से उन्होंने 92 मैचों की 85 पारियों में कुल 97 चौके लगा चुके हैं। यदि आज के मुकाबले में हार्दिक पांड्या लखनऊ के खिलाफ कम से कम तीन चौके जड़ देते हैं तो उनके नाम आईपीएल में 100 चौके पूरे हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.