मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, IPL 2023 के लिए वापसी कर सकते हैं जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में भारत के खिलाफ खेला था। आर्चर फिलहाल इंग्लैंड लायंस टीम के साथ यूएई में हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि आर्चर अगले साल की शुरुआत में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं और आईपीएल 2023 तक पूरी तरह से फिट हो सकते हैं.फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 से पहले 13 खिलाड़ियों को रिलीज किया लेकिन आर्चर को बरकरार रखा। मुंबई के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी फिलहाल चोटिल हैं, अगर दोनों आईपीएल के अगले सीजन से पहले फिट हो जाते हैं तो यह बड़ी खुशखबरी होगी।

क्रिकबज से बात करते हुए, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक प्रवक्ता ने कहा, “वह इस समय इंग्लैंड लायंस टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में हैं और उनका रिहैब चल रहा है। वह अच्छी प्रगति कर रहा है और विचार यह है कि वह 2023 के शुरुआती भाग में फिर से प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलना चाहेगा।”

वह आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। जोफ्रा को बैक स्ट्रेन की समस्या थी, लेकिन वह इससे तेजी से उबर रहे हैं और धीरे-धीरे मैदान पर खेलने लगे हैं। ऐसे में संभव है कि वह आईपीएल के 16वें सीजन में नजर आ सकते हैं।

जोफ्रा की फिटनेस में सुधार देख फ्रेंचाइजी का यह बयान बिल्कुल सही साबित होने की कगार पर है. अगर आईपीएल 2023 में जोफ्रा की वापसी होती है तो मुंबई इंडियंस को इसका काफी फायदा हो सकता है.

चोटिल होने के बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 से पहले 13 खिलाड़ियों को रिलीज किया लेकिन आर्चर को बरकरार रखा। मुंबई के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी फिलहाल चोटिल हैं, अगर दोनों आईपीएल के अगले सीजन से पहले फिट हो जाते हैं तो यह बड़ी खुशखबरी होगी।

आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ऋतिक शौकीन, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ (ट्रेड), जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, कुमार कार्तिकेय सिंह, मो. अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स।

शाहिद अफरीदी बोले, बाबर आजम छोड़ दें कप्तानी, बताया कौन हो पाकिस्तान का नया कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *