भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी धवन-राहुल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी विश्व कप 2023 में कर सकता है ओपनिंग

शुभमन गिल को लेकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 23 साल के युवा खिलाड़ी गिल ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। इसलिए उन्हें भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पारी का आगाज करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. युवी ने गिल की तारीफ करते हुए भविष्य में टीम इंडिया के लिए अपनी भूमिका निभाने को लेकर अपनी राय फैन्स के साथ शेयर की है.

शुभमन गिल को लेकर युवराज सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी

अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। जिसके लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए किसी भी खिलाड़ी के लिए यह कोई स्थायी जगह नहीं लगती। केएल राहुल को नई जिम्मेदारी देते हुए वनडे में 5वें नंबर पर खेलते हुए देखा जा सकता है.

जबकि शिखर धवन को खराब फॉर्म के कारण टीम में मौका मिलता नजर नहीं आ रहा है. युवराज सिंह का मानना ​​है कि शुभमन गिल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पारी की शुरुआत कर सकते हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा,

शुभमन काफी मेहनती खिलाड़ी हैं और सभी अच्छी चीजों पर ध्यान देते हैं। मुझे विश्वास है कि वह अगले 10 वर्षों में एक किंवदंती बन जाएगा।

युवराज टीम इंडिया के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं

वर्ल्ड क्रिकेट में सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है. हो सकता है कि उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो। लेकिन फैंस अब भी उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन ये सच है कि वो दोबारा नीली जर्सी में नहीं दिख सकते.

लेकिन वह भविष्य में टीम इंडिया के लिए बड़ी जिम्मेदारी जरूर निभा सकते हैं. जब युवराज से पूछा गया कि क्या आप भविष्य में टीम इंडिया के लिए भूमिका निभा सकते हैं. इस सवाल के जवाब में युवराज ने कहा,

मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या है, लेकिन अगर मैं देश में खेलों के विकास में योगदान दे सकता हूं, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। यह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं है, बल्कि मुझे देश में खेलों के विकास में योगदान देना अच्छा लगेगा।”

चयन समिति के सदस्य नहीं बन सकते हैं. युवराज सिंह

विश्व क्रिकेट में सिक्सर किंग के नाम से भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को जाना जाता है। क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे. युवराज सिंह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं. भारतीय टीम का हिस्सा होने के नाते वह यहां की कमजोरियों और मजबूरियों को बखूबी जानता है।

लेकिन युवी ने 10 जून, 2019 को संन्यास की घोषणा कर दी। चयन समिति का सदस्य बनने के लिए युवराज हर तरह से हर चुनौती को पूरा करते हैं, लेकिन बीसीसीआई का नियम है कि आवेदन करने वाले खिलाड़ियों को कम से कम 5 साल रिटायर होना चाहिए। लेकिन युवराज को रिटायर हुए अभी 3 साल ही हुए हैं. ऐसे में चीफ सेलेक्टर को अप्लाई करने के लिए 2 साल और इंतजार करना होगा।

इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के दिन टी20 टीम में पुरे हुए ,ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *