इस भारतीय खिलाड़ी से घबराये पूर्व पाक तेज गेंदबाज, कहा “अच्छा हुआ वो वर्ल्ड कप की टीम में नहीं है”

अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों की नाक में दम करने वाले भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सिर्फ स्वदेश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी पहचान कायम कर ली है। हालांकि, शानदार प्रदर्शन और कमाल के हुनर के बावजूद उमरान मलिक टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं। वे इन दिनों भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मु कश्मीर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

वहीं, भारत जिस तरह से उमरान मलिक का इस्तेमाल कर रहा है, उससे पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वकर यूनिस नाखुश हैं। पाकिस्तान अनुभवी पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अधिक मौके दिए जाने चाहिए और क्रिकेट सर्कल के अनुसार उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस भेजना सही नहीं था।

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद उमरान मलिक को भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका तो मिला, लेकिन 3 मैचों में असफल होने के बाद, उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और अब वे वापस घरेलू प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, जबकि मेन इन ब्लू टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

वकर का मानना ​​है कि उमरान को अभी भी टीम का हिस्सा होना चाहिये था, लेकिन वह खुश हैं कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप के अपने-अपने पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए वकर ने कहा कि “ये डेवलप डेवलप के चक्कर में ना गेंदबाज़ खराब हो जाते हैं, याद रखो। यदि आप महान गेंदबाजों को भी चुनते हैं, तो बहुत जल्दी उन्हें गहरे छोर पर फेंक दिया जाता है और वे जल्दी से तैरना सीख जाते हैं। मुझे खुशी है कि वह वहां नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान का मैच आने वाला है। वह एक वास्तविक प्रतिभा है”।

उन्होंने आगे कहा “हमने इस बारे में एशिया कप में भी बात की थी, क्योंकि उधर स्टार के बंदे टीम बना रहे थे और वो किसी की टीम में नहीं था। मैं वाकई हैरान था, क्योंकि ये उस तरह से नेही सोचते, जिस तरह से हमलोग सोचते हैं। हमलोग है की पेस है तो ठीक हो जाएगा। और अंत में आपने देखा था की जो बच्चे आए जो मिस्बाह और मेरे समय में आए थे वे अब गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी हैं”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *