भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा क्रिकेट जगत

भारतीय क्रिकेट जगत के लिए बहुत बुरी खबर सामने आ रही है, क्योंकि इंडिया के एक पूर्व क्रिकेटर का निधन हो गया है। जिस वजह से पूरा खेल जगत शोक में डूबा है। क्योंकि इस घटना के बारे में सुनकर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है। हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम राहुल मांकड़ है, जिन्होंने लंदन में अंतिम सांस ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम

इन दिनों भारत में इंडियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है, जिसमे बहुत सारे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच राहुल मांकड़ के निधन की खबर सामने आई है, जिस वजह से सभी क्रिकेट फैंस बहुत निराश हैं। राहुल मांकड़ एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर है, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इसी वजह से हमने आगे इस लेख में उनके बारे में बहुत सारी चीजें बताई है।

राहुल मांकड़ ने लंदन में ली अंतिम सांस

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल मांकड़ का निधन लंदन में हुआ है, जिन्होंने 66 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली है। इसके बारे में मुंबई के पूर्व क्रिकेटर शिशिर हतंगड़ी ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से लोगों को बताया है। उस पोस्ट के दौरान शिशिर हतंगड़ी ने लिखा कि जिग्गा भाई, मेरे दोस्त राहुल मांकड़ की आत्मा को भगवान शांति दे। राहुल के परिवार में उनकी पत्नी तथा दो बेटियां है और उन्होंने अंतिम सांस लंदन में ली।

राहुल मांकड का क्रिकेट करियर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल मांकड भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं, लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। मांकड अपने क्रिकेट करियर में 47 प्रथम श्रेणी मैचों की 63 पारियों में 35.77 की औसत से 2111 रन बनाए हैं। उस दौरान राहुल मांकड के बल्ले से 5 शतक और 12 अर्द्धशतक भी निकले हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मांकड का सर्वाधिक स्कोर 162 रनों का है।

इसके अलावा राहुल मांकड ने 47 प्रथम श्रेणी मैचों में 7 विकेट भी चटकाया है। उस दौरान उनका बेहतरीन प्रदर्शन 38 रन देकर तीन विकेट रहा था। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में राहुल 10 मैचों की 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 66 रन बना पाए हैं। उस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर मात्र 27 रनों का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.