विज्ञापन

आईपीएल इतिहास में पहली बार दिखा अद्भुत नजारा, बल्लेबाज चाहकर भी नहीं ले पाया रिव्यू, जानें ऐसा क्यों हुआ?

आईपीएल 2022 का 59वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान एमआई टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय मुंबई इंडियंस के लिए बहुत बढ़िया साबित हुआ।

डेवन कॉनवे
विज्ञापन

उस दौरान मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर चेन्नई सुपर किंग्स की कमर तोड़ दी। इसी वजह से सीएसके बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं हुई। उस दौरान पहले ही ओवर में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कभी नहीं दिखा।

आईपीएल में पहली बार दिखा ऐसा नजारा

मुंबई और चेन्नई के बीच खेले गए मैच में जब सीएसके की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस दौरान पहला ओवर एमआई की तरफ से डेनियल सैम्स करने के लिए आए। उस ओवर की दूसरी गेंद का सामना डेवन कॉनवे कर रहे थे, लेकिन वह गेंद सीधा उनके पैड पर जाकर टकरा गई। इस वजह से अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिया। उसके बाद डेवन कॉनवे डीआरएस लेना चाहते थे, लेकिन वो चाहकर भी नहीं ले पाए।

डेवन कॉनवे क्यों नहीं ले पाया डीआरएस

विज्ञापन

इस मुकाबले के शुरुआती क्षण में बिजली की समस्या थी, इस वजह से टॉस भी सही समय पर नहीं हुआ। लेकिन मैच बिल्कुल सही समय पर शुरू किया गया। उस मैच के पहले ओवर के दौरान तकनीकी दिक्कत थी, जिस वजह से कॉनवे चाहकर भी डीआरएस नहीं ले पाया। इसके बारे में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अंपायर से भी बात की, लेकिन उन्होंने कहा कि तकनीकी दिक्कत की वजह से वो फ़िलहाल रिव्यू नहीं ले सकता है।

इस मैच में तकनीकी दिक्कत की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा नुकसान हुआ। इसी वजह से सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में मात्र 97 रनों पर ऑल आउट हो गई। उस दौरान चेन्नई की तरफ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नी 33 गेंदों पर 4 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 36 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। वहीं ड्वेन ब्रावो 12 और अंबाती रायडू 10 रन बना पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.