हार के बाद आग बबूला हुए फाफ डू प्लेसिस, सीधे तौर पर इसे ठहरा दिया हार का जिम्मेदार, कहा – अगर विराट कोहली नहीं….

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए कप्तानी कर रहे थे और उनकी कप्तानी में बैंगलोर की टीम ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है। इस बार आरसीबी की टीम दूसरे क्वालीफायर तक पहुंचने में सफल रही, लेकिन फाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुई।

फाफ डू प्लेसिस

इस साल आईपीएल का दूसरा क्वालीफायर मैच आरसीबी और राजस्थान के बीच खेला गया, जिसमे राजस्थान की टीम ने 7 विकेट से बैंगलोर को हरा दिया। इस वजह से एक बार फिर फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल नहीं हुई।

हार के बाद निराश हुए फाफ डू प्लेसिस

राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद फाफ डू प्लेसिस बहुत निराश हुए, क्योंकि वो अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाना चाहते थे। फाफ ने कह कि “जब हम मैदान से बाहर गए तो उसी समय मुझे लग गया कि कुछ कमी अवश्य है। उस पिच पर 180 बराबर का स्कोर हो सकता था। शुरू के 6 ओवर हम टेस्ट क्रिकेट की तरह लगे रहे, क्योंकि उस समय विराट जल्दी आउट हो गए थे।”

फाफ डू प्लेसिस ने आगे कहा कि “अगर विराट जल्दी आउट नहीं होते तो हम 180 तक अवश्य पहुंच सकते थे, क्योंकि तब हम पावरप्ले में टेस्ट क्रिकेट की तरह नहीं खेलते। यह पिच अन्य विकेटों की तुलना में नई गेंद से तेज थी, लेकिन दूसरी पारी के दौरान यह आसान हो गया। यह आरसीबी के लिए बहुत बढ़िया सीजन रहा है और इस पर हमें गर्व है।”

फाफा डू प्लेसिस ने जो बातें कहीं है उसके अनुसार अगर विराट कोहली जल्दी आउट नहीं होते तो पावरप्ले का वो पूरा लाभ उठाते और टेस्ट की बल्लेबाजी नहीं करते, फिर उनकी टीम 180 रनों तक पहुंच सकती थी। उसके बाद उन्हें उस मुकाबले में जीत मिल सकता था, लेकिन वैसा नहीं हुआ। इस वजह से एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस को निराशा हाथ लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.