विज्ञापन

फाफ डू प्लेसिस ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, राहुल-बटलर के लिए बने खतरा, ऑरेंज कैप के लिए मचा घमासान, देखें सूची

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस आईपीएल 2022 में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसके अलावा वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छी कप्तानी भी करते नजर आ रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के 54वें मुकाबले में प्लेसिस ने एक बार फिर से बेहतरीन अर्धशतक लगाया है।

फाफ डू प्लेसिस
विज्ञापन

फाफ डू प्लेसिस सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 50 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली है। उस दौरान प्लेसिस का स्ट्राइक रेट 146 का रहा है। इसी वजह से उनकी टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंच पाई।

राहुल के लिए फा डू प्लेसिस बने खतरा

फाफ डू प्लेसिस ने जैसे ही हैदराबाद के खिलाफ 73 रनों की नॉट आउट पारी खेली है, उसी की साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की सूची में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इसके अलावा इस सूची में पहले से मौजूद केएल राहुल के लिए खतरा बन गए हैं, क्योंकि अब वो राहुल के बहुत करीब पहुंच गए हैं। इस वर्ष आईपीएल में प्लेसिस कुल 12 मैच खेलते हुए 389 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यहां देखें ऑरेंज कैप सूची

विज्ञापन

इस वर्ष ऑरेंज कैप की सूची में जोस बटलर अभी भी पहले स्थान पर मौजूद है, क्योंकि उनके नाम सबसे अधिक 618 रन दर्ज है। उसके बाद दूसरे नंबर पर एलएसजी टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल स्थित है, जिन्होंने 451 रन बनाया है। लेकिन अब फाफ डू प्लेसिस 389 रनों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए है। वहीं पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को 381 के साथ चौथे नंबर पर जाना पड़ा है। इस सूची में पांचवें नंबर पर 356 रनों के साथ डेविड वॉर्नर मौजूद है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में छठे पायदान पर 344 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक मौजूद है। उसके बाद सातवें नंबर पर हार्दिक पांड्या है, जिनके बल्ले से इस साल आईपीएल में 333 रन निकले हैं। इस सूची में आठवें स्थान पर अभिषेक शर्मा का नाम भी है, जिनके बल्ले से 331 रन निकले हैं। उसके बाद 330 रनों के साथ नोवें पायदान पर श्रेयस अय्यर और तिलका वर्मा 328 रन बनाकर दसवें पायदान पर चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.