चाहकर भी आरसीबी-लखनऊ की टीम आईपीएल 2022 का खिताब नहीं जीत सकती, जानें इसके पीछे क्या है बड़ी वजह

आज आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला आरसीबी और लखनऊ के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। जिसमे एक बार फिर से दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि आज का मैच जो भी टीम हारेगी उसे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से बाहर होना पड़ेगा।

आरसीबी और लखनऊ

लखनऊ और आरसीबी की टीम ने इस वर्ष आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिस वजह से वो उन्होंने प्लेऑफ में जगह बनाया है। एलएसजी की टीम अंक तालिका में तीसरे और आरसीबी की टीम चौथे स्थान पर थी, इसी वजह से इन दोनों के बीच आज एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से लखनऊ और बैंगलोर की टीम आईपीएल 2022 का ख़िताब नहीं जीत पाएगी।

आरसीबी-लखनऊ के लिए खिताब जीतना मुश्किल

लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी की टीम लीग स्टेज के अंक तालिका में तीसरे और चौथे पायदान पर मौजूद थी, जिस वजह से आज इन दोनों टीमों के बीच कोलकाता में एलिमिनेटर मुकाबका खेला जाएगा। लेकिन ये दोनों टीमों इस वर्ष आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाएगी। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सिर्फ एक ही टीम एलिमिनेटर मैच खेलकर इस लीग का ख़िताब जीत पाई है। इस वजह से लखनऊ और आरसीबी इस वर्ष आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकती है।

आपको बता दें कि साल 2016 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एलिमिनेटर मैच खेलकर इंडियन प्रीमियर लीग का ख़िताब अपने नाम किया था। उस वर्ष हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर कप्तानी कर रहे थे और एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को बुरी तरह हराया था। एसआरएच के अलावा कोई भी अन्य टीम ऐसा करने में सफल नहीं हुई है।

लखनऊ और आरसीबी के लिए आज का मैच बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि आज जो टीम हारेगी उसे इस लीग से बाहर होना पड़ेगा। इस वजह से दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, लेकिन हमें देखना यह होगा कि इन दोनों में से आज कौन सी टीम मैच जीतती है और फाइनल तक का सफ़र कर पाती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.