इंग्लैंड जीता तो जीता, लेकिन पाकिस्तान के नाम दर्ज करवा दिया ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड, एक की वजह से पाकिस्तान का उड़ा मजाक

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा टी-20 मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया है, जिसमे इंग्लैंड को 63 रनों के अंतर से जीत मिली है। उस मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। उस दौरान हैरी ब्रूक ने 35 गेंदों पर 81 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं बेन डकेत भी 70 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड

222 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 158 रन बना पाई। इस वजह से उन्हें 63 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के हाथों मिली उस हार के बाद पाक के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

1. सबसे अधिक रन देने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज शहनवाज धनी इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 64 रन खर्च किए हैं। इसी के साथ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शहनवाज पाकिस्तान की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उस दौरान उन्होंने कुल 16 की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

2. विश्व के आठवें सबसे महंगे गेंदबाज

24 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शहनवाज धनी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपने कोटे के चार ओवर में 16 की इकॉनमी से 64 रन खर्च किया है। इसी के साथ शहनवाज दुनिया के आठवें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक मैच में सबसे अधिक रन लुटाया है। इस वजह से शहनवाज थोड़े निराश अवश्य होंगे।

3. पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक और बेन डकेत चौथे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की है। इसी के साथ ये दोनों बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले किसी भी जोड़ी ने पाक के गेंदबाजों की इतनी धुनाई नहीं की थी।

4. मोईन की कप्तानी में पाक की सबसे बड़ी हार

इस बार इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली कप्तानी कर रहे हैं। पिछले मैच में मेहमान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 63 रनों के अंतर से हराया है। इसी के साथ मोईन अली की कप्तानी में पाक की टीम को सबसे बड़ी हार मिली है। इस वजह से पाकिस्तानी समर्थक थोड़े ज्यादा निराश होंगे, क्योंकि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि पाक टीम इतने बड़े अंतर से हार मिलेगी।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-कार्तिक ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published.