ENG vs NED: लियाम लिविंगस्टोन को गेंदबाजों पर नहीं आया तरस, मात्र 6 गेंदों में कूट दिए 32 रन, देखें पूरा वीडियो

इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच इन दिनों 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया, जिसमे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए। इस वजह से उस दौरान नीदरलैंड के गेंदबाजों की खूब कुटाई हुई। उस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

लियाम लिविंगस्टोन

इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली टीम बन गई है। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड उन्ही के नाम दर्ज था, लेकिन अब उन्होंने अपने पिछले रिकॉर्ड को ही ध्वस्त कर दिया है। नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए उस मैच में जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन का तूफान देखने को मिला। इस वजह से विपक्षी टीम पूरी तरह से धरासाई हो गई।

लियाम लिविंगस्टोन ने एक ओवर में जड़े 32 रन

नीदरलैंड के खिलाफ उस मुकाबले में लियाम लिविंगस्टोन सिर्फ चौके और छक्के से बात कर रहे थे। इस वजह से उनकी टीम 50 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर 498 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। उस मैच के 46वें ओवर में लिविंगस्टोन का अलग ही भूचाल देखने को मिला, क्योंकि उस दौरान उन्होंने एक ओवर में 32 रन जड़ दिए।

जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान नीदरलैंड की तरफ से 46वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए बोइससेवेन आए। उस ओवर की पहली गेंद पर लिविंगस्टोन चौका लगाया, उसके बाद अगली तीन गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़ दिए। फिर गेंदबाज ने लियाम लिविंगस्टोन को रोकने के लिए बॉलिंग साइड चेंज की, लेकिन यह फैसला उन के लिए गलत साबित हुआ। क्योंकि उन्होंने पांचवीं गेंद पर चौका और छठी गेंद पर फिर छक्का जड़ दिया।

नीदरलैंड के खिलाफ उस वनडे मैच में लियाम लिविंगस्टोन 22 गेंदों का सामना करते हुए 66 रनों की नॉट आउट पारी खेली। इसके अलावा जोस बटलर मात्र 70 गेंदों पर 162 रन बनाए, उस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 7 चौके और 14 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले। इसी वजह से इंग्लैंड 498 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.