विज्ञापन

इलेक्ट्रीशियन के बेटे को मुंबई इंडियंस ने बनाया करोड़पति, अब पहली कमाई से करना चाहता है यह बड़ा काम

जब से भारत में आईपीएल शुरू हुआ है तब से बहुत सारे युवा खिलाड़ियों ने फैंस का दिल जीता है। इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को युवाओं के लिए सबसे बढ़िया मंच माना जाता है। यह दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग है जिस वजह से यहां पर खिलाड़ियों को मोटी रकम दी जाती है। आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान बहुत सारे खिलाड़ियों को मोटी रकम में ख़रीदा गया है, जिसमे कई युवा खिलाड़ी भी शामिल थे।

मुंबई इंडियंस

विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस हर वर्ष कुछ न कुछ युवा खिलाड़ियों के ऊपर बड़ी बोली लगाती है, जिस वजह से उनकी जिंदगी बदल जाती है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान भी एमआई की फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों को मोटी रकम में ख़रीदा है, जिसमे ईशान किशन का नाम सब जानते हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे युवा खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक इलेक्ट्रीशियन का बेटा है और यह साल उन के लिए आईपीएल का पहला सीजन होने वाला है, जिसे एमआई ने करोड़पति बना दिया।

इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति

विज्ञापन

आज हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम तिलक वर्मा है जिनके पिता इलेक्ट्रीशियन का काम करते हैं। 19 वर्षीय बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का जन्म 8 नवंबर 2002 को हैदराबाद में हुआ था और वो घरेलू क्रिकेट भी हैदराबाद के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए तिलक वर्मा ने अपना नाम भेजा था।

आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी के लिए तिलक वर्मा का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपये था, लेकिन उसे खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम बोली लगा रही थी। लेकिन अंत में एमआई की फ्रेंचाइजी ने तिलक वर्मा को एक करोड़ 70 लाख रुपये की मोटी रकम में खरीद लिया। जब किसी युवा खिलाड़ी को इतनी मोटी रकम मिल जाती है तब उन्हें बहुत ज्यादा ख़ुशी होती है और ऐसा तिलक वर्मा के साथ भी हुआ है।

तिलक वर्मा पहली कमाई से करना चाहता है यह काम

बता दें कि हाल ही में तिलक वर्मा दैनिक भास्कर से बात की है, उस दौरान उन्होंने अपने खेल तथा परिवार के बारे में बहुत सारी बातें कही। उस बातचीत के दौरान तिलक ने कहा कि वो अपनी पहली कमाई से एक घर खरीदना चाहता है और वो घर अपने पिता को तोहफे में देना चाहता है। तिलक ने आगे यह भी कहा कि उनके पास खुद का घर नहीं है तथा उनका घर भी बहुत मुश्किल से चलता था।

तिलक वर्मा ने कहा कि मेरे पिता इलेक्ट्रीशियन है। घर का खर्च भी बहुत मुश्किल से चल रहा था। हम दो भाई है, मेरा बड़ा भाई पढ़ाई करता है और वो उसमे करियर बनाना चाहता है। लेकिन मैं क्रिकेटर बनना चाहता था। मेरे पिता ने हम दोनों भाइयों के सपनों के लिए कई त्याग कर दिए। इस वजह से अब मैं आईपीएल से मिलने वाले पैसों से पापा और मम्मी के लिए घर खरीदना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.