दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने किया खुलासा, कहा – वो धोनी के इस गुण को अपने अंदर लाना चाहते हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए दोनों टीमों ही तरफ से खूब तैयारी चल रही है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस का कहना है कि वह अपने अंदर महेंद्र सिंह धोनी जैसा जोश लाना चाहते है। प्रिटोरियस आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, जहां पर वह एमएस धोनी की कप्तानी से काफी प्रभावित हुए।

एमएस धोनी और ड्वेन प्रीटोरियस

उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में खेलकर बहुत कुछ नई चीज़े सीखी है। यह उनका पहला आईपीएल था हालांकि उन्हें इस आईपीएल में ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से शुरू होने जा रहा है, जिसका पहला मुकाबला दिल्ली में होने वाला है।

अच्छा रहा पहले आईपीएल का अनुभव -:

ड्वेन प्रिटोरियस कहते है कि उनके पहले आईपीएल खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा। यह इसे अपना सपना बताते है और कहते है कि सीएसके जैसी सफल टीम के साथ खेलकर उन्हें काफी मज़ा आया। महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ भारत के अन्य प्लेयर्स के साथ पार्टनरशिप में खेलकर उन्हें काफी अच्छा लगा। उन्होंने जिस जोश के साथ आईपीएल के मैच खेले है उसी जोश के साथ वह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलना चाहते है और अपना बेस्ट देना चाहते है।

एम एस धोनी से मिली सिख -:

उन्होंने एमएस धोनी से कई चीज़े सीखी है, जैसे खेल में केसा भी माहौल हो आपको हर समय शांत स्वाभाव में रहना चाहिए। इससे खेल में नियंत्रण बने रहता है और आप अपने सोचने समझने की छमता को बरकरार रख पाते है। उनसे मिली इस सिख को वह कभी नहीं बुलेंगे। ड्वेन प्रिटोरियस महेंद्र सिंह धोनी जैसी स्परिट के साथ खेलना चाहते है और मुकाबले में उनसे अपनी बराबरी करना चाहते है।

वर्ल्ड कप में मिलेगी मदद -:

इस टूर्नामेंट की वजह से दक्षिण अफ्रिका के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों की चालों को अच्छी तरह से समझ सकेंगे, जिसका फायदा उन्हें ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के विरुद्ध मैच के दौरान होगा। इसलिए यह टी-20 सीरीज साउथ अफ्रीका की दृष्टिकोण अहम माना जा है। इस बार दोनों ही टीमों के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिस वजह से इस श्रृंखला में दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.