केएल राहुल को चोटिल होने से इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अब रोहित शर्मा के साथ टेस्ट में करेगा ओपनिंग

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी हैं, क्योंकि उन्हें एक जुलाई से मेजबान टीम के साथ टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है, क्योंकि केएल राहुल चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे। इस वजह से उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को खेलते देखा जा सकता है।

केएल राहुल और रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज से पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे, जिस वजह से इस श्रृंखला से उन्हें बाहर होना पड़ा था। उसके बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया। फैंस को लग रहा था कि इंग्लैंड दौरे से पहले राहुल पूरी तरह ठीक हो जाएंगे, लेकिन वैसा नहीं हुआ।

लंबे समय के लिए बाहर हुआ केएल राहुल

केएल राहुल के बारे में बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि वो इस महीने के अंत में जर्मनी के लिए रवाना होंगे, क्योंकि उन्हें वहां अपना इलाज करवाना है। इससे साफ नजर आ रहा है कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे, इस वजह से भारतीय टीम थोड़ी चिंतित अवश्य होगी। क्योंकि केएल राहुल इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे थे।

राहुल की जगह इसे मिलेगा मौका

अब भारतीय फैंस के मन में एक सवाल चल रहा होगा कि केएल राहुल की जगह कौन रोहित शर्मा के साथ टेस्ट मैच में ओपनिंग करेगा। तो मैं आपको बता दूं कि इंग्लैंड दौरे पर भारत की जो टीम गई है, उसमे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी मौजूद है। इस वजह से टेस्ट मैच में वो रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए बतौर ओपनर खेलते नजर आएंगे।

टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.