“थोड़ी गड़बड़ नहीं हो गयी”? टीम इंडिया में शमी और फिर उमेश यादव के नाम पर बोले आकाश चोपड़ा

भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के सेलेक्शन पर सवाल खड़ा किया है। आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद शमी और उमेश यादव को टी20 टीम में शामिल किये जाने को लेकर ये सवाल किया है।

दरअसल आकाश चोपड़ा का कहना है कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद ना तो शमी ने कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला है और ना ही उमेश यादव ने 2019 के बाद, तो फिर अप कैसे एका एक इन दोनों को टीम में जगह दी जा रही है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये भारत के स्क्वाड में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया था, लकिन वे कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, जिस वजह से उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किये जाने की खबरें आ रही है।

इस पर आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने सवाल किया है कि “पिछले विश्व कप के बाद से, भारत ने बहुत सारे T20i खेल खेले हैं, लेकिन मोहम्मद शमी और उमेश यादव उनमें से किसी एक में भी नहीं थे और विश्व कप के लिए केवल चार सप्ताह के भीतर ही दोनों टीम का हिस्सा बन गया। ये योजनाएं थोड़ी गड़बड़ हो गयी हैं”?

वहीं, इस बारे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि “उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी जो, लंबे समय से गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्हें किसी एक प्रारूप में खेलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने जिस भी प्रारूप में खेला है, उन्होंने खुद को खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। हम गुणवत्ता को समझते हैं, यह नए लोग हैं जिन पर यह निर्भर करेगा कि उन्होंने यह प्रारूप खेला है या नहीं, लेकिन उमेश और शमी जैसे लोग, अगर वे फिट हैं और ठीक है, उन्हें वापस बुलाया जाएगा”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *