धोनी-विराट ने दिया धोखा, तो पहुंचा इंग्लैंड, फिर भारत लौटकर मचाया धमाल, मात्र 11 गेंदों में ठोका 48 रन

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, जिस के लिए वो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है। क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में विश्व कप खेला जाएगा। भारत को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है, जिस के लिए इंडियन क्रिकेटरों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

धोनी, विराट और पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत सारे खिलाड़ियों को उम्मीद के मुताबिक लंबे समय तक खेलने का मौका नहीं मिला। क्योंकि जो उनसे उम्मीद की गई थी उस पर खड़े उतरने में सफल नहीं हुए थे। लेकिन कुछ खिलाड़ी वापसी करते हुए यह साबित कर दिया कि उनके अंदर प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

इस बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी

भारत में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेला जा रहा है, जिसमे बहुत सारे क्रिकेटर खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में अभी तक बहुत सारे गेंदबाज और बल्लेबाजों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है। इस वजह से लोग इंडियन सलेक्टर्स से अपील कर रहे हैं कि उन्हें एक बार फिर से भारत के लिए खेलने का मौका दिया जाए।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में शुक्रवार को सौराष्ट्र और नागालैंड के बीच एक मैच खेला गया था। उस मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाई थी, जिसमे टीम के ओपनर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अहमद योगदान दिया था। क्योंकि उस दौरान उन्होंने मात्र 35 गेंदों पर 62 रनों की तूफानी पारी खेली थी। तो चलिए अब हम जानते हैं कि पुजारा सिर्फ 11 गेंदों में 48 रन कैसे बना दिए।

पुजारा ने 11 गेंदों में बनाए 48 रन

चेतेश्वर पुजारा उस मुकाबले में कुल 35 गेंदों का सामना किया, जिसमे उन्होंने 9 चौका और दो गगनचुंबी छक्का भी लगाया। इस तरह हम उनके चौके और छक्के को जोड़ देते हैं तो पुजारा ने 62 में से 48 रन सिर्फ 11 गेंदों में बना दिए। इससे साफ़ कि उस दौरान पुजारा बहुत सारी गेंद डॉट खेली। उस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 177.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है।

विराट-धोनी ने दिया धोखा

चेतेश्वर पुजारा इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें अधिक मौके नहीं दिए गए और जल्द रिलीज कर दिया गया। आईपीएल 2021 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पुजारा को अपने साथ जोड़ा था, लेकिन उसे मौका नहीं दिया गया फिर आईपीएल 2022 से पहले सीएसके ने रिलीज कर दिया।

आईपीएल 2022 की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने चेतेश्वर पुजारा को अपने साथ नहीं जोड़ा। इस वजह से वो बहुत निराश हुए, फिर वो काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए। इंग्लैंड में जाकर पुजारा कई बड़ी पारियां खेली, जिस वजह से उस समय वो लंबे समय तक चर्चा में रहे थे। लेकिन अब भारत लौटकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *