मुंबई इंडियंस के डेवाल्ड ब्रेविस का धमाका, 6 6 6 6 4 4 जड़कर गेंदबाजों की उड़ाई नींद, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका के युवा तूफानी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता था। उस दौरान उन्होंने विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई थी। इस वजह से ब्रेविस लंबे समय तक चर्चा में रहे थे। लेकिन अब एक बार फिर से ब्रेविस ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीता है। ब्रेविस के बल्लेबाजी को देकते हुए मुंबई इंडियंस के समर्थक बहुत खुश होंगे।

डेवाल्ड ब्रेविस

दक्षिण अफ्रीका में सीएसए टी-20 चैलेंज शुरू हो गया है और लीग के का पहला मुकाबला डॉलफिन्स और टाइटंस के बीच खेला गया है। उस मैच में डॉलफिन्स की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, फिर टाइटंस की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाने में सफल रही।

साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को दुनिया के कई टी20 लीग में खेलते देखा गया है। पिछले साल खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने फैंस का दिल जीता था, इस वजह से मुंबई इंडियंस की टीम उन्हें मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा था। एमआई के लिए खेलते हुए ब्रेविस ने कई तूफानी पारियां खेली थी, लेकिन अब इसका नजारा सीएसए टी-20 चैलेंज लीग के पहले मुकाबले में देखने को मिला है।

डेवाल्ड ब्रेविस ने खेली तूफानी पारी

डेवाल्ड ब्रेविस सीएसए टी-20 चैलेंज लीग में टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के पहले मुकाबले में डॉलफिन्स के विरुद्ध उन्हें बतौर ओपनर खेलते हुए देखा गया है। फिर उन्होंने 44 गेंदों में 57 रनों की अच्छी पारी खेली है, उस दौरान ब्रेविस के बल्ले से दो चौके और 4 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं। इसी वजह से उस मुकाबले में टाइटंस की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रनों तक पहुंचे में सफल रही।

इस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस के अलावे अन्य कोई भी बल्लेबाज उम्मीद मुताबिक रन बनाने में कामयाब नहीं रहे। पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में ब्रेविस ने सबसे अधिक रन बनाया था। उसी समय से वो लोगों की नजर में आ गए थे। लेकिन आईपीएल 2022 में खेलते हुए डेवाल्ड ब्रेविस बड़े-बड़े छक्के लगाए थे, इस वजह से दुनिया के कई लीगों में उन्हें मोटी रकम मिली है। ब्रेविस इन दिनों जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसकी वजह से मुंबई इंडियंस के समर्थक अवश्य खुश होंगे।

डेवाल्ड ब्रेविस को बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। ऐसा ही नजारा सीएसए टी-20 चैलेंज के पहले मुकाबले में देखने को मिला है। आप इस वीडियो में अच्छी तरह देख पा रहे होंगे कि ब्रेविस किस तरह गेंदबाजों को आसानी से बड़े-बड़े छक्के लगा रहे हैं, इसी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका का अगला एबी डी विलियर्स कहा जाता है। लेकिन हमें देखना यह होगा कि साउथ अफ्रीका के चयनकर्ता उन्हें कब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *