इधर रोहित शर्मा हो रहे बार-बार फ्लॉप, उधर उसका चेला मचा रहा धमाल, लगातार 5 छक्के जड़कर रचा इतिहास, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इन दिनों पहले की तरह नहीं चल रहा है। इस वजह से टीम इंडिया भी उम्मीद के मुताबिक अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, क्योंकि उस दौरान इंडियन खिलाड़ियों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी।

डेवाल्ड ब्रेविस

आईपीएल 2022 में भी रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था, इसी वजह से मुंबई इंडियंस की टीम भी बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। टीम इंडिया को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रोहित का बल्ला चलना बहुत जरुरी है। आज हम रोहित शर्मा के एक चेले के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इन दिनों अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में बना हुआ है।

इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड को 40 से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन-युवी ने रचा इतिहास

रोहित के चेले ने जड़ दिए लगातार 5 छक्के

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और इस लीग में एमआई के लिए दुनिया के कई देशों के क्रिकेटर खेलते हैं, जिसमे दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस भी शामिल है। आईपीएल के 15वें सीजन में ब्रेविस को बहुत कम मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन उस दौरान उन्होंने साफ कर दिया था कि उसे एबी बेबी क्यों कहा जाता है?

डेवाल्ड ब्रेविस इन दिनों वेस्टइंडीज में हैं जहां पर कैरेबियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है। इस टी-20 लीग में ब्रेविस ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली एसटी किट्ट्स के लिए खेल रहे हैं। सीपीएल 2022 का 26वां मुकाबला एसटी किट्ट्स और त्रिनबागो के बीच खेला गया था। उस मैच में ब्रेविस ने लगातार 5 छक्के लगाए हैं।

उस मुकाबले में डेवाल्ड ब्रेविस कुल 6 गेंदों का सामना किया है, जिसमे उन्होंने 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 30 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। ब्रेविस उस मैच के दौरान 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान पहली गेंद पर उन्होंने लेग बाई के रूप में एक रन लिया।

उसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में अकील हुसैन की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगा दिए। फिर उन्हें 20 ओवर की अंतिम दो गेंदों पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिस पर ब्रेविस ने छक्का लगा दिया। इस तरह उस मुकाबले में डेवाल्ड ब्रेविस लगातार 5 गगनचुंबी छक्के लगा दिए।

बाबर-रिजवान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 203 रनों की साझेदारी कर रचा इतिहास, बने 15 वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत को छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published.